नैंसी पेलोसी पर भड़का नॉर्थ कोरिया, अमेरिका को बताया शांति विध्वंसक

0
19

Advertisement

नॉर्थ कोरिया। अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे के बाद चीन की भौहें तनी हुई हैं। जिस पर चीन ने कड़ी नाराजगी जताई थी। चीन ने तो अमेरिका पर सैन्य कार्रवाई करने की धमकी तक दे डाली थी। तब से चीन और अमेरिका की बीच तनातनी जारी है। ताइवान के दौरे के एक दिन बाद नैंसी पोलिसी ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया। अमेरिका का यह कदम उत्तर कोरिया को नागवार गुजर गया। चीन के बाद उत्तर कोरिया ने भी नैंसी पेलोसी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उत्तर कोरिया ने पेलोसी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जहां भी गई, अमेरिका को उनके द्वारा पैदा की गई परेशानी के लिए महंगा भुगतान करना होगा।

Advertisement

  • उत्तर कोरिया के प्रवक्ता ने यूएस स्पीकर के यूक्रेन,ताइवान और दक्षिण कोरिया के दौरे को बताया अमेरिका की विनाशकारी रणनीति  
  • यूएस स्पीकर ने दक्षिण कोरिया की यात्रा कर के उत्तर कोरिया के साथ पैदा की टकराव की स्थिति 
  • उत्तर कोरिया ने पेलोसी को बताया अंतरराष्ट्रीय शांति और स्थिरता की सबसे खराब विध्वंस 

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे की निंदा की है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जो योंग सैम ने अपने बयान में कहा है कि नैंसी पेलोसी वैश्विक शांति और स्थिरता का सबसे बड़ा विनाशक हैं। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साथ ही अमेरिका को चेतावनी भी दी है। उत्तर कोरिया ने एक बयान में कहा कि नैंसी पेलोसी ने दक्षिण कोरिया की यात्रा कर के उत्तर कोरिया के साथ टकराव की स्थिति पैदा कर दिया है।

Advertisement

उत्तर कोरिया ने पेलोसी को अंतरराष्ट्रीय शांति और स्थिरता की सबसे खराब विध्वंस बताते हुए उनकी अप्रैल में की गई यूक्रेन यात्रा की भी कड़ी आलोचना की। उत्तर कोरिया ने नैंसी पेलोसी पर उनकी यूक्रेन यात्रा के दौरान रूस के साथ यूक्रेन के टकराव के लिए माहौल को उकसाने का आरोप भी लगाया और हाल में अपनी ताइवान यात्रा के दौरान उन्हें चीन की आलोचना का शिकार भी होना पड़ा।

ये भी पढ़ें : चीन से टेंशन के बीच ताइवान को बड़ा झटका, होटल में मिला मिसाइल प्रोडक्शन अधिकारी का शव

Advertisement