नेक्सस मॉल्स में लगेंगे जियो-बीपी ईवी चार्जिंग…

0
18

नई दिल्ली | Jio-BP Charging Station : नेक्सस मॉल्स ने अत्याधुनिक ईवी चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के रोल आउट के लिए रिलायंस-बीपी के साथ हाथ मिलाया है. बता दें कि नेक्सस मॉल देश के सबसे बड़े मॉलों में से एक है, देश के 13 शहरों में नेक्सस के 17 मॉल्स हैं. इस साझेदारी के तहत नेक्सस मॉल्स में दो और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 24X7 चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्टेशन स्थापित किए जाएंगे. पहले चरण में, इसी महीने के अंत तक नवी मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद में नेक्सस मॉल में ये चार्जिंग स्टेशन चालू हो जाएंगे.

देश के कई बड़े शहरों में मौजूद हैं मॉल

Jio-BP Charging Station : नेक्सस कंपनी के द्वारा के ग्राहकों को इस संबंध में जागरूक करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे. इसके साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के साथ ही अपने मॉल में वाहनों को चार्ज करने और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा. नेक्सस मॉल 2016 से ही भारतीय रिटेलिंग सेक्टर में काम कर रहा है. कंपनी के पास मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, अमृतसर, चंडीगढ़, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, इंदौर, मैसूर, मैंगलोर और उदयपुर जैसे शहरों में 93 लाख वर्गफुट में फैले 17 मॉल हैं.

इसे भी पढें- टी20 रैंकिंग में Dinesh Karthik ने लगाई बड़ी छलांग 108 पायदान की छलांग..

मोबाइल ऐप पर भी किया जा सकता है सर्च

Jio-BP Charging Station : जियो-बीपी एक ऐसा इकोसिस्टम बना रहा है जिससे ईवी वैल्यू चेन के सभी हितधारकों को फायदा होगा. पिछले साल कंपनी ने भारत के दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण और लॉन्च किया था. दरअसल, जियो-बीपी का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी व्यवसाय, भारतीय उपभोक्ताओं को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करता है.जिसे ‘जियो-बीपी पल्स’ ब्रांड के तहत संचालित किया जाता है. जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप से ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन भी ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को आसानी से चार्ज कर सकते हैं.

इसे भी पढें- महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रमुख ने कहा- ठाकरे ने कहा है विधानसभा भंग करने का कोई प्रस्ताव नहीं…