Tuesday, June 28, 2022
HomeSportsनीदरलैंड के कप्तान पीटर सीलार ने क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें वजह

नीदरलैंड के कप्तान पीटर सीलार ने क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें वजह


एम्सटर्डम। नीदरलैंड के कप्तान और दिग्गज गेंदबाज़ पीटर सीलार ने बार-बार लौटते पीठ के दर्द के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सीलार ने कहा, “2020 के बाद से मेरी पीठ की परेशानी इतनी बढ़ गई है कि अफसोस, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे पा रहा हूं।” सीलार ने अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

Advertisement

उन्होंने 17 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये पहले एकदिवसीय मुकाबले में टीम की कप्तानी की थी, लेकिन पीठ के दर्द के कारण वह दूसरे मैच से बाहर रहे थे और स्कॉट एडवर्ड्स ने उनकी अनुपस्थिति में कप्तानी की थी। 34 वर्षीय सीलार का अंतरराष्ट्रीय करियर 2006 में श्रीलंका के खिलाफ शुरू हुआ। सीलार ने 132 मैचों के करियर में 115 विकेट लिये।

एकदिवसीय मैचों में सीलार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2011-2013 में नीदरलैंड की विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप में आया। उन्होंने अगस्त 2013 में कनाडा के खिलाफ खेले गये मैच में 4 ओवरों में केवल 15 रन देकर 4 विकेट झटके थे। नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, “पहले एक खिलाड़ी के रूप में और बाद में कप्तान के रूप में पीटर का योगदान अमूल्य रहा है। उनकी प्रबंधन शैली खुली, ईमानदार और पारदर्शी है, जिसे खिलाड़ियों ने हमेशा सराहा है। वह एक शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर की ओर देख सकते हैं जिसका दुर्भाग्य से एक असामयिक अंत हुआ है। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।”

ये भी पढ़ें :मार्क बाउचर ने कहा- पूरी श्रृंखला में भुवनेश्वर का प्रदर्शन विशिष्ट रहा





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -