नहीं जुर्माने का डर, नंबर प्लेट से हटवा दिए वाहन चालकों ने नंबर

0
20

Advertisement

बरेली, अमृत विचार। शहर के 11 चौराहों पर हाईटेक कैमरा लगाकर वहां से ई-चालान कटना शुरू हो गया है। लोगों को इसकी जानकारी हुई तो कुछ लोगों ने नियम को मानना उचित समझा तो कुछ लोगों ने नियम को ताक में रखकर चालान से बचने के लिए अपनी नंबर प्लेट से ही छेड़छाड़ कर दी है। उन्होंने बाइक और कारों के आगे और पीछे के नंबर गायब कर दिए हैं और धड़ल्ले से वाहनों को चला रहे हैं। इसमें पूर्व विधायक समेत कई नेता भी शामिल हैं। शहर में घूमने के साथ-साथ यह वाहन चालक एसएसपी कार्यालय में भी अपने वाहनों को लेकर आ रहे हैं।

Advertisement

स्मार्ट सिटी के तहत सबसे अधिक जोर ट्रैफिक व्यवस्था को सही करने पर दिया गया है। शहर में 21 चौराहों पर ई-चालान की व्यवस्था शुरू होनी है। इनमें से 11 जगहों पर ई-चालान भी होना शुरू हो गए हैं लेकिन लोग नियम तोड़ रहे हैं। पुलिस ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। बुधवार को एसएसपी कार्यालय के गेट पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने वाहनों को चेक किया और फिर बिना हेलमेट लगाकर वाहन चलाने वालों के चालान भी काटे। साथ ही बिना हेलमेट के एसएसपी कार्यालय में वाहन लेकर आने वाले लोगों को भी रोका गया।

Advertisement

शेड से हटवाए गए वाहन
एसएसपी कार्यालय में शेड डालकर लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। वहां पर अब कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी और शिकायतकर्ताओं ने अपने वाहनों को खड़ा करना शुरू कर दिया था। बुधवार को वहां पर पुलिस तैनात की गई और लोगों को वहां पर बाइक और स्कूटी खड़ी करने से रोक टोका गया।

यह भी पढ़ें- हिंदू छात्रा से दुष्कर्म के मामले में बढ़ाई गई धारा, जानें पूरा मामला

Advertisement