नगर में ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के लिए होगा सर्वे

0
18

Advertisement

अयोध्या। नगर क्षेत्र में बिजली संकट और ट्रिपिंग की समस्या से निजात पाने के लिए ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाने के लिए सर्वे किया जाएगा। इसके लिए अधिशासी अभियन्ता विघुत वितरण खंड प्रथम की ओर से सभी नगरीय उपकेंद्रों को आदेश दिए गए हैं।

Advertisement

बता दे कि शहरी क्षेत्र में इन दिनों बिजली आपूर्ति संकट काफी बढ़ा है। बारिश में तो इसे लेकर और भी दिक्कत हो जाती है। अक्सर कई इलाकों में ट्रांसफॉर्मरों के फुंकने और ओवरऑल के कारण लाइन में ट्रिपिंग हो रही है। लोगों की ओर से इसकी शिकायत भी लगातार की जा रही है। जिसे लेकर शहर में सर्वे कराने का निर्देश दिया गया है।

Advertisement

अधिशासी अभियन्ता विघुत वितरण खंड प्रथम प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि सर्वे के तहत क्षेत्र की आबादी, वहां के ट्रांसफार्मर की वर्तमान क्षमता और होने वाले लोड का आंकलन किया जाएगा। इसे विभाग की तकनीकी टीम द्वारा कराया जायेगा जिसमें इलाकाई अवर अभियंता भी शामिल रहेगें। उन्होंने बताया कि पहले चरण में नगर क्षेत्र के 12 स्थानों को शामिल किया गया है।

जिनमें सिविल लाइन दक्षिणी, मोदहा, नियांवा पूर्वी, रीडगंज, नाका हनुमानगढ़ी, रिकाबगंज अस्पताल रोड, हैदरगंज आदि शामिल हैं। सर्वे के बाद जल्द ही बड़े ट्रांसफार्मर चिह्नित स्थानों पर लगाए जाएंगे। जिससे कि लोगों को बिजली के लिए किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े । क्षमता वृद्धि के लिए पावर कार्पोरेशन को प्रस्ताव भेजा गया है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही काम होगा शुरू कर दिया जायेगा।

पढें-काशीपुर: ट्रांसफार्मरों से तेल और कॉपर की प्लेटें चोरी का खुलासा

Advertisement