Tuesday, June 28, 2022
HomeNationalनगर पंचायत अध्यक्ष ने किया शुभारंभ, लाखों की लागत से बदलेगी...

नगर पंचायत अध्यक्ष ने किया शुभारंभ, लाखों की लागत से बदलेगी…

अमृत विचार, रायबरेली। लखनऊ प्रयागराज राजमार्ग के किनारे नगर सीमा में स्थित प्राचीन दीवान तालाब के दिन बहुरने जा रहे हैं। नगर पंचायत इस तालाब का तीस लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण करने जा रही है।

Advertisement

नगर पंचायत अध्यक्ष शाहीन सुलतान ने दीवान तालाब के सुंदरीकरण कार्य का शुभारंभ किया है। इस तालाब का न सिर्फ सुंदरीकरण होगा अपितु इसे बहुआयामी सरोवर के रूप में विकसित करने की योजना है। शासन से स्वीकृत मिलने के बाद इस तालाब पर काम शुरू हो गया है।

तालाब में जलसंचयन के लिए गहराई बनाई जाएगी। साथ ही तालाब के चारो ओर इंटर लाकिंग पथ भी बनाया जायेगा। जिस पर सुबह शाम नगर वासियों को टहलने के लिए सुगम मार्ग होगा। तालाब के चारो ओर प्रकाश की भी व्यवस्था होगी। ज्ञात हो कि ऊंचाहार नगर का यह प्राचीन तालाब है।

राजमार्ग के किनारे और नगर के मध्य में स्थित होने के कारण इसकी काफी उपयोगिता है। इसके सुंदरीकरण हो जाने से नगर की शोभा भी बढ़ जाएगी। नगर पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि अरसद सुलतान ने बताया कि नगर में बारात घर और मार्केट बनाने की भी योजना है। जिसके लिए कुछ सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य रूप से अरविंद मौर्य, मो फारूक, संतोष कुमार आदि मौजूद थे।

पढ़ें-बाराबंकी: हाइवे पर नगर पंचायत के सुंदरीकरण के कार्य पर एनएचएआई को आपत्ति, ढहाया जाएगा निर्माण!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -