Sunday, June 26, 2022
HomeRegionalनगर निगम की मनमानी से सीयूजीएल के अधिकारी परेशान

नगर निगम की मनमानी से सीयूजीएल के अधिकारी परेशान

बरेली, अमृत विचार। शहर की सड़कों पर स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम द्वारा विकास कार्य कराए जा रहे हैं लेकिन निर्माण कराने वाली कंपनी मनमर्जी से सड़क की खुदाई कर रही है। ऐसे में बिजली, गैस और बीएसएनएल की केबिल कट जाने से लोगों के साथ संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगातार गैस की पाइप लाइन कटने से नाराज सीयूजीएल के अधिकारियों ने पेट्रोलियम मंत्रालय को पूरे मामले की जानकारी भेजी है।

Advertisement

नगर निगम की सड़कों को मनमाने तरीके से खोदे जाने के मामले रोज सामने आ रहे हैं। सिविल लाइंस में हिंद सिनेमा के पास मंगलवार देर शाम जेसीबी से खोदाई के दौरान पीएनजी की भूमिगत लाइन कट गई थी। धुएं की तरह गैस रिसाव होते देख कारोबारी भी दहशत में आ गए थे। सूचना पर फायर कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पीएनजी के कार्यालय में फोन कर गैस रिसाव की जानकारी देते हुए सप्लाई बंद कराई।

नजदीक खड़े वाहनों को दूर हटाया गया। करीब 1 घंटे तक इस क्षेत्र के लोगों के साथ कारोबारी भी दहशत में रहे। इससे पहले सीबीगंज में खुदाई के दौरान केबिल कटने से आग लगने के बाद हाईवे जाम हो गया था। किसी तरह दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया था। इसके अलावा शहर के अन्य इलाकों में कई बार पीएनजी गैस की केबिल कट जाने से दिक्कतें हुई है।

इस मामले में सीयूजीएल के एरिया मैनेजर मंसूर अली ने बताया कि नगर निगम के संबंधित अधिकारियों से शिकायत करने के साथ ही इस शहर में खुदाई से कटने वाली गैस की लाइन की रिपोर्ट पेट्रोलियम मंत्रालय को हर माह दी जाती है। वहीं लोकल स्तर पर लापरवाही से काम कराने वाली संस्था को भी नोटिस जारी किया जाता है।

यह भी पढ़ें- बरेली: दिव्यांग बच्चों के लिए तैयार हो रही विशेष वर्कशीट

RELATED ARTICLES
- Advertisment -