HomeRegionalनक्सलियों ने सीएएफ कैंप पर किया हमला , दो जवान दो मजदूर...

नक्सलियों ने सीएएफ कैंप पर किया हमला , दो जवान दो मजदूर घायल

दंतेवाड़ा
दंतेवाड़ा के किरन्दुल थाना क्षेत्र के हिरोली के दो पारा में अभी हाल ही में स्थापित किए गए नवीन पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने बुधवार साढ़े 9 बजे के करीब हमला बोल दिया। जंगलों से छिप कर नक्सलियों ने कैंप पर कई राउंड फायरिंग की है। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलीबारी में दो महिला म‍जदूर सहित दो सीएफ के दो जवानों के घायल होने की खबर है।

हिरोली क्षेत्र में लगातार नक्सली गतिविधियों को देखते हुए इस क्षेत्र में कैंप की स्थापना की गई है। ये क्षेत्र नक्सलियों के मलांगिर एरिया का क्षेत्र माना जाता है। यह बीजापुर की सीमा से लगा हुआ क्षेत्र है। जहां नक्सलियों की गंगालूर एरिया कमेटी और मलांगिर एरिया कमेटी दोनों ही वारदात करते हैं। अभी दो माह पूर्व ही नक्सलियों ने हिरोली के सरपंच की नृशंस हत्या कर दी थी। अब कैम्प खुलने के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं।

इस नक्सली हमले में सीएएफ के आरक्षक किशन सूर्यवंशी और आरक्षक सलीम लकड़ा को मामूली चोट आई है। जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं कैंप निर्माण में काम कर रही दो मजदूर महिला भी गोलीबारी भी घायल हो गई हैं। घायल महिला मजदूर दुले हेमला को कैंप से निकालकर इलाा के लिए जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर है।

इसके साथ अन्य 1 महिला मजदूर एवं दो जवानों की चोटें सामान्य हैं और उन्हें कैंप में ही प्राथमिक उपचार किया गया है। इन सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर तथा सामान्य है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -