HomeAutomobileनई जनरेशन टक्सन 10 अगस्त को होगी लॉन्च, मिलीं 3,000 यूनिट से...

नई जनरेशन टक्सन 10 अगस्त को होगी लॉन्च, मिलीं 3,000 यूनिट से अधिक की बुकिंग

GaadiWale –

2022-hyundai-tucson-2

2022 हुंडई टक्सन को भारत में 10 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा और इसे पावर देने के लिए 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि नई पीढ़ी की टक्सन को भारत में 10 अगस्त, 2022 को लॉन्च किया जाएगा। चौथी पीढ़ी की टक्सन भारत में लॉन्च होने पर जीप कम्पास और सिट्रोएन C5 एयरक्रॉस से मुकाबला करेगी और इसकी प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी थी और कंपनी ने महज 15 दिनों में 3,000 यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। इस एसयूवी को प्रीमियम और सिग्नेचर वेरिएंट में बेचा जाएगा।

2022 हुंडई टक्सन को CKD (कम्प्लीटली नॉक्ड डाउन) रूट के जरिए देश में लाया गया है और तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर प्रोडक्शन फैसिलिटी में स्थानीय रूप से असेंबल किया गया है। यह ब्रांड की फ्लैगशिप एसयूवी होगी और लाइनअप में टॉप पर होगी। डिस्प्ले यूनिट के साथ-साथ टेस्ट ड्राइव वाहन देश भर के अधिकृत डीलरशिप पर पहुंचने लगे हैं।

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता नई पीढ़ी की टक्सन की डिलीवरी सितंबर की शुरुआत में शुरू करेगी। आउटगोइंग मॉडल की तुलना में नई टक्सन डिजाइन, इंटीरियर और फीचर्स के मामले में काफी आगे है। एक्सटीरियर अब नवीनतम सेंसियस स्पोर्टीनेस स्टाइलिंग लैंग्वेज का पालन करता है।

hyundai tucson-14

2022 हुंडई टक्सन में आउटगोइंग मॉडल की तुलना में बड़ा अनुपात है और एक्सटीरियर में एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, कनेक्टेड एलईडी टेल लैंप, शार्प बॉडी क्रीज, नए डिज़ाइन किए गए 18-इंच के अलॉय व्हील्स, पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल, स्क्वायर-ऑफ व्हील के साथ मस्कुलर क्लैडिंग, एंगुलर रूफलाइन, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर आदि शामिल हैं।

इंटीरियर में एक नए डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल के साथ डुअल-टोन व्हाइट और ब्लैक थीम, नए क्षैतिज रूप से स्थित एयर कंडीशनिंग वेंट, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इक्विपमेंट हाइलाइट्स में ADAS-आधारित तकनीकें, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पावर्ड टेलगेट, पैनोरैमिक सनरूफ और 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं।

hyundai tucson-16वहीं पावर देने के लिए इसे 2.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 156 पीएस की अधिकतम पावर आउटपुट देता है। वहीं 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 186 पीएस की पावर डिलीवर करता है। पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जबकि डीजल इंजन एक वैकल्पिक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट से जोड़ा गया है।

The post नई जनरेशन टक्सन 10 अगस्त को होगी लॉन्च, मिलीं 3,000 यूनिट से अधिक की बुकिंग appeared first on GaadiWale.com – कार न्यूज़, बाइक न्यूज़, ऑटो इंडस्ट्रीज न्यूज़ by Amit Rawat.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments