धोनी को आदर्श मानते हैं पांड्या





मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपने बड़े भाई और आदर्श की तरह मानते हैं। उन्होंने कहा कि धोनी ने अपने करियर की शुरुआत में उन्हें एक बेहतर खिलाड़ी बनने में सहायता की थी। पांड्या ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम गुजरात टाइटंस को खिताब जिताया था। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

पांड्या ने कहा, मेरे करियर के शुरूआती दिनों में धोनी ने मुझे एक बात सिखाई। मैंने उनसे पूछा ‘आप दबाव और हर चीज से कैसे दूर हो जाते हैं। तब उन्होंने कहा कि अपने स्कोर को छोड़कर टीम के बारे में सोचना शुरू करो। पांड्या ने कहा, वह सबक मेरे दिमाग में बस गया है और मुझे वह खिलाड़ी बनने में मदद मिली है जो मैं आज हूं।

पांड्या ने कहा, मेरे लिए, वास्तव में कुछ भी नहीं बदलता है क्योंकि मैं हालात के अनुसार खेलता हूं, मैं उस प्रतीक को देखता हूं जो मेरे सीने पर है। मैं केवल स्पष्ट रूप से समय के साथ बेहतर होना चाहता हूं, वह यह है कि मैं कितनी आसानी से और बार-बार काम करता रहता हूं। मैंने गुजरात टाइटंस के लिए और भारत के लिए किया।’







Previous articleइंग्लैंड पहुंचे जडेजा ने साझा की तस्वीरें
Next articleबढ़ते वजन के कारण ऋषभ के प्रदर्शन पर पड़ा प्रभाव : कनेरिया