‘धार्मिक भावनाएं आहत’ करने के आरोप में पत्रकार ज़ुबैर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। पत्रकार और ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने बताया इस माह की शुरुआत में ‘‘पत्रकार ज़ुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए और 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।’’ मल्होत्रा ने बताया कि ज़ुबैर सोमवार को जांच में शामिल हुए और पर्याप्त सबूत जुटाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि ज़ुबैर को पुलिस रिमांड के लिए मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि पत्रकार मोहम्मद जु़बैर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेता नुपुर शर्मा और साधुओं को ‘नफरत फैलाने वाले’ कहने के बाद चर्चा में आए थे। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्र सरकार पर निशाना साधा।

गांधी ने ट्वीट किया,‘‘ भाजपा की घृणा, कट्टरता और झूठ को बेनकाब करने वाला हर एक व्यक्ति उनके लिए खतरा है। सच्चाई की एक आवाज को गिरफ्तार करने से हजार आवाजें और पैदा होंगी। सच्चाई की हमेशा जीत होती है….।’’ तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन, पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा, तेलंगाना राष्ट्र समिति, ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी गिरफ्तारी की निंदा की।

ये भी पढ़े –पठानकोट में दो सैन्यकर्मियों की गोली मारकर हत्या