धन दोगुना करने की बात कहकर ठगी करने वाले दो और गिरफ्तार…

0
57

बरेली,अमृत विचार। सोशल साइट पर धन दोगुना करने की बात करके 200 करोड़ की ठगी करने वाले गैंग के दो अन्य लोगों को साइबर टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी कानपुर के रहने वाले हैं। पुलिस को उन्होंने कई राज बताए हैं। पुलिस को उनके पास से कई साक्ष्य भी मिले हैं। जल्द ही पुलिस और लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है।

Advertisement

बीते साल साइबर ठगों ने बहेड़ी की महिला शिक्षक को धन दोगुना करने का झांसा देकर दो लाख 10 हजार रुपये ठग लिए थे। परिक्षेत्रीय साइबर पुलिस ने शिक्षिका की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की तो पता चला की यह रुपये तीन अगल-अलग यूपी आईडी पर भेजे गए और बाद में क्रिप्टो एक्सचेज में वालेट बनाकर अलग-अलग कंपनियों के खातों में भेज दिया गया।

जांच में पता चला कि इस तरह की ठगी करने वाले साइबर गैंग ने देश में लगभग 200 करोड़ रुपये का घोटाला किया। कुछ दिन पहले ही साइबर टीम ने असम के गुवाहटी निवासी साइबर ठग जयदेव डे को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे जले भेज दिया गया। अब पुलिस ने इसी मामले में कानपुर के अक्षत डी कुशवाहा, गांधीग्राम हरजिनदर नगर चकेरी कानपुर नगर और आशुतोष तिवारी, गिरजा नगर न्यू पीएसी लाइन कानपुर नगर को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें-

बरेली: केंद्र व प्रदेश सरकार कर रही दलितों का विकास