HomeRegionalदो विवाहिताओं समेत दुकानदार ने फंदा लगा दी जान, जांच में जुटी...

दो विवाहिताओं समेत दुकानदार ने फंदा लगा दी जान, जांच में जुटी पुलिस

अमृत विचार, लखनऊ । राजधानी के कृष्णानगर और निगोहा में दो विवाहिताओं ने फंदा लगाकर जान दे दी। उधर बाजारखाला में आर्थित तंगी से परेशान परचून दुकानदार ने खुदकुशी कर दी। पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Advertisement

निगोहां थाना क्षेत्र के उतरावां मजरा भोलाखेड़ा गांव निवासी राम कुमार रावत की शादी तीन साल पहले सुमन देवी (26) से हुई थी। बीते मंगलवार की रात करीब 10 बजे सुमन ने कमरे की छत में लगे लोहे के कुंडे में रस्सी के सहारे फंदा लगा कर जान दे दी। जब परिजनों को इस बात की जानकारी लगी तो घर में कोहराम मच गया।

इस सम्बन्ध में निगोहा थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी ने बताया कि पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस दौरान पुलिस के हाथ एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें मृतका ने टूटी-फूटी भाषा में अपनी मौत का जिम्मेदार स्वयं को बताया है। बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में बच्चे ना होने से डिप्रेशन में आकर विवाहिता द्वारा आत्महत्या किये जाने की बात सामने आयी है।

वहीं मायके पक्ष ने भी किसी भी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है। उधर पुराना हैदरगंज टिकैतराय की मस्जिद थाना बाजारखाला के निवासी मोहम्मद अहमद सिद्दीकी ने पुलिस को बताया कि उनके बहनोई सैय्यद जलील अहमद जोशी टोला पुराना हैदरगंज में सपरिवार रहते थे। घर पर ही उनकी परचून की दुकान थी।

जबकि उनकी बहन बच्चों को टयूशन पढ़ाती थी। बीते 21 जून की रात खाना खाने के बाद वह सोने चले गए। सुबह जब उनकी बहन सोकर उठी तो देखा कि तो उनके पति ने छत के पंखे से दुपट्टे का फंदा लगाकर जान दे दी। इस संबन्ध में एसआई आशीष पाण्डेय ने बताया कि मौत का कारण स्पष्ट नहीं है लेकिन प्रथम दृष्टया लग रहा है कि आर्थिक रूप से काफी परेशान थे। उनकी कमाई से घर का खर्च पूरा नहीं हो रहा था। जिसके चलते वह मानसिक रूप से परेशान थे।

वहीं कृष्णा नगर कोतवाली इलाके के सेक्टर डी के 129 में रहने वाले बुलबुल दत्ता निजी कम्पनी में कार्यरत हैं और पत्नी मीनू और बेटे स्वप्निल के साथ रहते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी मीनू एक निजी हर्बल कंपनी में आॅनलाइन काम करती थी। जिसने फांसी लगाकर बुधवार को जान दे दी।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र: एक ही परिवार के नौ सदस्यों को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में 13 लोग गिरफ्तार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -