देश के एयरपोर्ट देकर मित्रों’ को दौलतवीर और युवाओं को ठेके पर अग्निवीर बना रहे पीएम: राहुल गांधी





नई दिल्ली । अग्निपथ योजना को लेकर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दोस्तों को ‘दौलतवीर’ जबकि युवाओं को अग्निवीर बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने दोस्तों को 50 साल के लिए हवाई अड्डे सौंपकर उन्हें ‘दौलतवीर’ बना रहे हैं, जबकि युवाओं को चार साल के कॉन्ट्रैक्ट पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का यह बयान उस दिन आया है जब पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नई सैन्य भर्ती योजना को वापस लेने की मांग को लेकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में “शांतिपूर्ण सत्याग्रह” किया। राहुल गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री अपने ‘मित्रों’ को 50 साल के लिए देश के एयरपोर्ट देकर ‘दौलतवीर’ और युवाओं को सिर्फ़ 4 साल के ठेके पर ‘अग्निवीर’ बना रहे हैं।” जब तक युवाओं को इंसाफ़ नहीं मिलता, ये सत्याग्रह नहीं रुकेगा।

” बता दें कि 14 जून को सशस्त्र बलों के लिए अग्निपथ भर्ती योजना की घोषणा के बाद कई राज्यों में जबरदस्त हिंसा और विरोध प्रदर्शन हुए। कांग्रेस ने 20 जून को इस मुद्दे पर नई दिल्ली के जंतर मंतर के साथ-साथ विभिन्न राज्यों में शांतिपूर्ण सत्याग्रह किया था। कांग्रेस सांसदों ने भी संसद से शांतिपूर्ण मार्च निकाला था। वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन सौंपा और उनसे विवादास्पद योजना को वापस लेने का अनुरोध किया। राष्ट्रपति सशस्त्र बलों का कमांडर-इन-चीफ होता है।







Previous articleवाहन निर्माता कंपनियां भारत में बेच रही कारों में नहीं दे रही अपेक्षित सेफ्टी फीचर्स : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी
Next articleमुंबई में चार मंजिला बिल्डिंग अचानक गिरी 20 से 25 लोग मलबे में दबे