दीप्ति शर्मा ने वनडे रैंकिंग में लगाई छलांग, शेफाली वर्मा को भी हुआ फायदा

दुबई। हालिया जारी महिला वनडे रैंकिंग में दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा को अच्छा प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। शेफाली ने 12 स्थान की छलांग लगाते हुए अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 36वां रैंक प्राप्त किया है। शेफाली वर्मा ने इस वनडे सीरीज में दो मैचों में 95.49 के स्ट्राइक रेट से 106 रन बनाए हैं, जिसमें दूसरे वनडे में 71 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी भी शामिल है। वह टी20 रैंकिंग में पहले से ही पांचवें स्थान पर हैं।

Advertisement

वहीं हरफनमौला दीप्ति को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने दो वनडे में पांच विकेट लिए हैं और गेंदबाज़ी में 16वें स्थान पर काबिज हैं, जबकि बल्लेबाज़ी में दोंनों मैचों में उपयोगी पारियां खेलने के बाद उनका रैंक 29वां है। ऑलराउंडर की सूची में वह छठे स्थान पर हैं। सिर्फ चार वनडे खेलने वाली 26 साल की रेणुका सिंह ने दूसरे वनडे में 28 रन देकर 4 विकेट लिए थे और प्लेयर ऑफ़ द मैच बनी थीं।

इस प्रदर्शन के बाद वह 38 स्थान ऊपर आकर 65वें नंबर पर हैं। अगर भारत, श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ का आख़िरी मैच भी जीत जाता है तो 3-0 की जीत और छह अंक के साथ वह आईसीसी महिला चैंपियनशिप तालिका में दक्षिण अफ़्रीका के साथ पहले स्थान पर आ जाएगा।

ये भी पढ़ें : India vs England : इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट में भारत को सात विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर