दिल्ली अभी भी दूर नहीं… लेकिन पृथ्वी शॉ का…

0
49

IPL 2022 DC Shaw : IPL 2022 के खेले जा रहे हर मैच के बाद अब प्लेऑफ की स्थिति साफ होती दिख रही हैं. कल MI के हाथों मिली हार के बाद CSK का सफर खत्म हो गया. हालांकि अभी भी DC के लिए काफी संभावनाएं बची हुई हैं. लेकिन सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ को लेकर एक बुरी खबर आ रही है कि लीग स्टेज में बचे दिल्ली के दोनों मुक़ाबलों से भी वो बाहर रह सकते हैं. टीम के सहायक कोच शेन वॉटसन ने पृथ्वी के स्वास्थ्य को लेकर बरकरार संशय पर अपने बयान में कहा कि लीग स्टेज के अंतिम दो मुक़ाबलों में शॉ के खेलने की संभावना कम ही है. शॉ को बुखार हो गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह आख़िरी बार एक मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ खेले थे और तब से तीन मैचों को खेलने से वह चूक गए हैं.

Prithvi and Pant
Source : Cricket Khabar News

अस्पताल में भर्ती हैं शॉ

IPL 2022 DC Shaw : वॉटसन ने गुरुवार को ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट से बात करते हुए कहा कि मैं ठीक से नहीं जानता लेकिन उन्हें पिछले कुछ हफ़्तों से बुखार है. पिछले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध न होना उनके लिए बहुत अच्छा नहीं लग रहा है क्योंकि वह एक कुशल युवा बल्लेबाज़ हैं जो कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों पर प्रहार करने का माद्दा रखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनका न होना हमारे लिए एक बड़ी क्षति है. उम्मीद है, वह जल्द ही पूर्ण रूप से स्वस्थ हो जाएंगे लेकिन दुर्भाग्य से, यह कम से कम अंतिम दो मैचों के लिए समय पर नहीं होने वाला है.

इसे भी पढें- ओवैसी के औरंगजेब के मकबरे पर जाने से शुरू हुई बहस, शिवसेना और मनसे ने की आलोचना…

प्लेऑफ के लिए उम्मीदें बरकरार

IPL 2022 DC Shaw : रिकी पोंटिंग ने कहा कि पृथ्वी को अब बाहर कर दिया गया है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें कितने मैचों के लिए बाहर किया गया है. मैच के बाद कप्तान ऋषभ पंत से जब पूछा गया कि क्या शॉ के लिए आईपीएल समाप्त हो गया है तब उनके पास भी कोई ठोस जवाब नहीं था. पंत ने कहा कि हमें उनकी कमी खलती है, लेकिन साथ ही यह कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते हैं. उसे टाइफाइड या ऐसा कुछ हुआ क्योंकि डॉक्टर ने मुझे बताया था. उम्मीद है कि वह वापस आ जाएंगे लेकिन हम अभी तक नहीं जानते हैं. अग़र वह वापस आते हैं तो यह हमारे लिए एक अच्छा और भी अच्छा होगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 12 मैचों में 12 अंक हासिल किए है अभी प्लेऑफ़ में पहुंचने की उनकी उम्मीदें बरकरार हैं.

इसे भी पढें- छठी बार देश के पीएम के तौर पर विक्रमसिंघे ने संभाला प्रधानमंत्री पद का कार्यभार…