HomeEntertainmentतुलसीदास जूनियर को मिला साल की बेस्ट हिंदी फीचर का अवार्ड, राजीव...

तुलसीदास जूनियर को मिला साल की बेस्ट हिंदी फीचर का अवार्ड, राजीव कपूर के अभिनय ने जीता दिल

कपूर खानदान बॉलीवुड के चर्चित परिवारों में से एक है। इस परिवार के अलग अलग सदस्यों ने सिनेमा में अपना एक अलग योगदान दिया है। जिसमें राज कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर का नाम भी शामिल है। हालांकि राजीव कपूर को वो पहचान नहीं मिल पाई जिसके वे हकदार थे। इंडस्ट्री में भी उनकी काफी कम चर्चा होती थी लेकिन जब राजीव का निधन हुआ तो उन्होंने सुर्खियां बटोरी।

2021 को राजीव कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया। लेकिन तभी दर्शकों को पता चला कि उनके निधन के बाद उनकी फिल्म भी रिलीज़ होने जा रही है। निधन के अगले महीने ही राजीव कपूर की आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर को रिलीज़ किया गया था। इस फिल्म को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया। वहीं अब इस फिल्म के सहारे ही राजीव कपूर को श्रद्धांजलि भी दी गई है।

ये फिल्म 4 मार्च 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की गई थी ज्सिमे राजीव कपूर के साथ साथ संजय दत्त भी नज़र आए थे। ये पहली बार था जब भारत में स्नूकर पर कोई फिल्म बनाई गई थी। फिल्म की कहानी भी दर्शकों को पसंद आई और इसे दर्शकों का मनोरंजन भी मिला। इस फिल्म का प्रोमोशन भी बहुत ही दबी आवाज़ में हुआ था लेकिन दर्शक अच्छे कंटेन्ट को पहचान ही लेते हैं।

हालांकि इससे पहले राजीव कपूर 1990 की फिल्म जिम्मेदार में नज़र आए थे और उसके बाद उनके करियर को रफ्तार नहीं मिल पाई। भाई ऋषि कपूर और पिता राज कपूर से भी राजीव कपूर को ज्यादा सहयोग नहीं मिल पाया था। ऐसे में इस फिल्म से राजीव ने कमबैक किया लेकिन किसी को नहीं पता था कि ये उनकी आखिरी फिल्म होगी।

वहीं अब फिल्म के सहारे ही राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देने का काम भी किया गया है। हाल ही में इस फिल्म को साल की बेस्ट हिंदी फीचर के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ये वाकई राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देने जैसा ही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments