तीन माह से अंधेरे में डूबी है छह हजार की आबादी

0
21

Advertisement

मुरादाबाद, अमृत विचार। तीन महीने से छह हजार की आबादी बिना बिजली के जीवन यापन कर रही है। ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की मगर उनकी समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो सका लोड अधिक होने के कारण बार-बार ट्रांसफार्मर खराब हो जाते हैं। गर्मी की वजह से छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। गुरुवार को ग्रामीणों में इस मामले को लेकर अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम ग्रामीण शैलेंद्र गौतम से मुलाकात की। इसके बाद पीड़ित ग्रामीण सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन से भी मिले।

Advertisement

पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव समाथल निवासी ग्रामीणों ने बताया की उनके गांव की आबादी करीब छह हजार है। गांव में तीन ट्रांसफार्मर से विद्युत आपूर्ति की जाती है। इनमें से ढाई सौ का ट्रांसफार्मर करीब 3 महीने से रुका हुआ है। शिकायत पर बिजली विभाग ने 5 ट्रांसफार्मर लगाए मगर 15 दिन में ही सभी सो गए। उन्होंने बताया की गर्मी की वजह से गांव के सुन्ना हाजी, सत्तार, कसीम और बन्दु समेत लगभग 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इस समस्या के लिए ग्रामीणों ने बिजली विभाग के सभी अधिकारियों से शिकायत की मगर स्थाई समाधान नहीं निकल सका।

Advertisement

इससे गुस्साए गिलानी गुरुवार को ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर विद्युत विभाग ग्रामीण क्षेत्र के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र गौतम से मिले। ग्रामीणों ने उनसे लोड के हिसाब से ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की मांग की है। अधिशासी अभियंता ने ग्रामीणों को जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है इसके बाद ग्रामीण सपा सांसद डॉ. एसटी हसन से मिले और अपनी समस्या का जल्द समाधान कराने की मांग उठाई।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : जर्जर स्कूलों में असुरक्षित नौनिहाल, ऑपरेशन कायाकल्प से भी अब तक नहीं सुधरे विद्यालयों के हालात

Advertisement