तिलक में है खेल की समझ : गावस्कर





मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी मुम्बई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा है कि इस खिलाड़ी में खेल की समझ है ओर वह हर प्रारुप मे खेल सकता है। इससे पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि तिलक एक अच्छे बल्लेबाज हैं और किसी भी प्ररुप में खेलने की क्षमता रखते हैं। 19 साल के तिलक ने अपने पहले आईपीएल सत्र में अपनी तकनीक और संयम से सभी को प्रभावित किया है।

 

टीम की ओर से हर मैच में इस बल्लेबाज ने रन बनाने के अच्छे प्रयास किये हैं।
तिलक की सराहना करते हुए गावस्कर ने कहा कि उनके पास एक अच्छे क्रिकेटर का दिमाग है जिससे वह शांत बना रहता है। गावस्कर ने कहा, ‘तिलक चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जब क्रीज़ पर तब आए थे जब टीम दबाव में थी पर जिस तरह उन्होंने एक-दो रन करके अपनी पारी को आगे बढ़ाया वह बहुत प्रभावशाली था।
इसके अलावा वह स्ट्राइक भी रोटेट करते रहे।

 

यह दिखाता है कि उनके पास क्रिकेट की अच्छी समझ है, और मेरा मानना है कि यह ज़रूरी भी है। जब आपके पास अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग होता है, तो आप खराब समय में अपने आप को ऊपर उठा सकते हैं। आप अपने खेल का आंकलन कर वापस लय हासिल कर सकते हैं।’ गावस्कर के अनुसार तिलक क्रिकेट के मूल मंत्र सही तरह समझते हैं। उनकी तकनीक भी सही है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी इसी प्रकार का प्रदर्शन जारी रखेंगे। रोहित का कहना सही है कि वह हर प्रारुप के खिलाड़ी बन सकते हैं।







Previous articleनवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ‘नो लैंड्स मैन’ ‘सिडनी फिल्म फेस्टिवल’ में होगी प्रदर्शित
Next articleबाउंड्री रोकने यॉर्कर गेंदबाजी की : भुवनेश्वर