तालिबान ने खोद निकाली अपने संस्थापक मुल्ला उमर की कार, 21 साल पहले जमीन में की थी दफन

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार ने अपने संस्थापक मुल्ला मोहम्मद उमर के कार को जमीन से खोद निकाली है। उमर ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं के हटने के बाद देश के दक्षिणी हिस्से में छिपने के लिए इस कार का इस्तेमाल किया था।

Advertisement

Image

ब्रितानी दैनिक समाचार पत्र द गार्डियन के अनुसार, संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों ने इस कार को काबुल के राष्ट्रीय संग्रहालय में रखे जाने का प्रस्ताव दिया है। तालिबान के नेतृत्व वाली अफगान सरकार में गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने एक ट्वीट में कहा, ”इस कार में सवार होकर एक ऐसे शख्स ने सफर तय किया है जो इतिहास की सबसे अद्भुत घटनाओं के हिस्सा रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”उन्हें अल्लाह पर भरोसा था।

taliban news, मुल्‍ला उमर के बाद अब किसके हाथ में ताल‍िबान की बागडोर? शीर्ष  पदों पर बैठे हैं ये आतंकी - who are taliban key leaders in afghanistan,  mullah omar, haibatullah akhunzada,

उन्होंने दर्जनों हमलावर देशों के खिलाफ संघर्ष किया और जीत हासिल की। उनकी कार को देश के राष्ट्रीय संग्रहालय में रखा जाना चाहिए।” उल्लेखनीय है कि खुदाई से जुड़ी तस्वीरों को तालिबान से जुड़े एक कार्यकर्ता ने ट्विटर पर साझा किया। तस्वीरों में कार को प्लास्टिक की शीट से ढका हुआ देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:- डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली पर बैन लगाएं गृहमंत्री : राजू दास