Monday, August 8, 2022
HomeNationalड्राइविंग लाइसेंस के लिए बाइक और कार दोनों का होना जरूरी

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए बाइक और कार दोनों का होना जरूरी

अमृत विचार,बरेली। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अब आवेदक के पास बाइक और कार का होना जरूरी है। वजह है कि लर्निंग लाइसेंस के बाद स्थाई लाइसेंस बनवाने के लिए परसाखेड़ा में ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक पर कार और बाइक चलवाकर देखी जा रही है। ऐसे में बाइक और कार नहीं होने पर आवेदक को टेस्ट नहीं देने दिया जा रहा है। जिसके बाद उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

Advertisement

शासन की तरफ से लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए काफी कड़े नियम कर दिए गए हैं। ऐसे में लाइसेंस बनवाने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदक को आरटीओ में जाकर टेस्ट देना पड़ रहा था, मगर अब शासन ने 1 जून से फेस लेस योजना के तहत लर्निंग लाइसेंस बनाने संबंधी नए निर्देश दिए हैं। इसके तहत आवेदक के पास कैमरा युक्त लैपटाप या कंप्यूटर होना जरूरी है।

फेस लेस के जरिए लाइसेंस बनने के बाद गांव देहात के लोगों को दिक्कत हो रही है। अब सोमवार से परसाखेड़ा स्थित ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक पर ड्राइविंग टेस्ट शुरू हो गए हैं। यह प्रदेश का दूसरा हाईटेक टेस्टिंग ट्रैक है। आवेदक की गाड़ी अगर लाइन को छूती है तो कंप्यूटर द्वारा उसे फेल होने की रसीद दी जा रही है। दो दिन में टेस्ट देने के दौरान कोई भी आवेदक टेस्ट को पास नहीं कर सका है।

ये भी पढ़ें- बरेली: नारी शक्ति वन के लिए एचडीएफसी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया हिस्सा

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();