डॉक्टर्स-डे पर चिकित्सा रत्न सम्मान से नवाजे गये चिकित्सक, डॉ. अनुराधा की किताब का हुआ विमोचन

0
17

लखनऊ। राजधानी के रिवर बैंक कालोनी स्थित आईएमए भवन के सभागार में डॉक्टर्स-डे के अवसर पर डॉक्टर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से अधिक चिकित्सकों को चिकित्सा रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ. अनुराधा अग्रवाल की पुस्तक महिषासुर-द आइरनी ऑफ जस्टिस का विमोचन भी किया गया।

Advertisement

बताया जा रहा है कि यह कोई आध्यात्मिक पुस्तक नहीं है। बल्कि समाज में फैली असमानता रूपी बुराई को दर्शाती किताब है,इस पुस्तक में यह भी बताया गया है कि कोई व्यक्ति जन्म से बुरा नही होता बल्कि उसकी परिस्थितयां तथा समाज उसकों बुरा या राक्षस बनने पर मजबूर करते हैं।

अग्निपथ योजना को कविता के जरिये बताया

आईएमए भवन में डाक्टर्स- डे पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान डॉ. वीरेंद्र यादव ने कविता के माध्यम से अग्निपथ योजना की सरहाना करते हुये कहा कि केवल चार साल में इस योजना के तहत सेना में सेवा देने के बाद इतना पैसा अकाउंट में आ जायेगा कि आगे चलकर कोई काम किया जा सकता है,इतना ही नहीं अन्य परिक्षाओं की तैयारी भी की जा सकती है,घर से पैसा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी,साथ ही देश की सेवा करने का मौका भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि योजना के तहत देश की सेवा करने के बाद आईएएस की करो तैयारी, पैसा तुम्हारे पास है,माता पिता से क्यों करो सिफारिश।

आईएमए शुरू करेगा ब्लड बैंक

कार्यक्रम के अवसर पर बताया गया कि आईएमए यानी की इंण्डियन मेडिकल एसोसिएशन अपना ब्लड बैंक शुरू करने जा रहा है,ब्लड बैंक के लाइसेंस के लिए अप्लाई कर दिया गया है,जैसे ही ब्लड बैंक का लाइसेंस मिलता है ब्लड बैंक शुरू हो जायेगा। आईएमए का ब्लड बैंक शुरू होने का सबसे बड़ा फायदा राजधानी वासियों को मिलेगा,जरूरतमंद मरीजों को उच्चगुणवत्ता का ब्लड यहां से उपलब्ध हो सकेगा।

इस अवसर पर केजीएमयू के कुलपति ले.जनरल डॉ. बिपिन पुरी ने चिकित्सकों से खुद के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने को कहा, उन्होंने चिकित्सकों को संबोधित करते हुये कहा कि भागदौड़ भरी जिंदगी में अपने लिए भी समय निकालें। कार्यक्रम में विधायक डॉ. नीरज बोरा, डॉ.सुर्यकांत, डॉ.विजय कुमार, डॉ.रमा, डॉ. अनिल कुमार श्रीवास्तव, डॉ.हैदर अब्बास, डॉ. प्रांजल समेत कई चिकित्सक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-मुख्यमंत्री योगी ने चिकित्सकों को दी डॉक्टर्स-डे की शुभकामनाएं, कही यह बड़ी बात