डेनिल मेदवेदेव को हराकर Hubert Hurkacz ने जीता हाले ओपन का खिताब

0
21


हाले। ह्यूबर्ट हर्काज ( Hubert Hurkacz) ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराकर हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता और फिर से विंबलडन के लिये अपनी मजबूत दावेदारी पेश की। अपनी तीखी सर्विस के लिये मशहूर पोलैंड के इस खिलाड़ी ने मेदवेदेव को केवल 64 मिनट में 6-1, 6-4 से हराकर अपना पहला ग्रासकोर्ट खिताब हासिल किया।

Advertisement

Hubert Hurkacz

पिछले साल विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले हर्काज फिर से फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाले में खिताब की राह में गत चैंपियन यूगो हम्बर्ट, यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले फेलिक्स ऑगर अलियासिम और आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को भी हराया। एटीपी टूर के अनुसार हर्काज् ओपन युग में अपने पहले पांच एकल फाइनल जीतने वाले सात पुरुष खिलाड़ियों में शामिल हो गये हैं।

जाबूर ने बर्लिन ओपन का खिताब जीता
ओन्स जाबूर ने अपनी प्रतिद्वंद्वी बेलिंडा बेनसिच के टखने में चोट के कारण आधे मैच से हटने से बर्लिन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। बेनसिच पहले सेट के दौरान नीचे गिर गयी थी जिससे उनका बायां टखना चोटिल हो गया था। उन्होंने दूसरे सेट में जब हटने का फैसला किया, तब जाबूर 6-3, 2-1 से आगे चल रही थी। जाबूर का फाइनल में रिकार्ड अब 3-5 हो गया है। वह पिछले साल बर्मिंघम क्लासिक में जीत दर्ज करके डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीतने वाली पहली ट्यूनिशियाई खिलाड़ी बनी थी। उन्होंने पिछले महीने मैड्रिड ओपन के रूप में अपना दूसरा डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांचवां टी20 बारिश की भेंट चढ़ा, दोनों टीम ने श्रृंखला साझा की





Source link