डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज शहर में, स्वास्थ्य अफसरों में खलबली

बरेल, अमृत विचार। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक शनिवार को यहां आ रहे हैं। उनके दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में खलबली मची है। कुछ दिनों से जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं चल रही हैं। डाक्टरों की कमी से ओपीडी में पहुंचने वाले मरीजों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

Advertisement

शुक्रवार को बृजेश पाठक का कार्यक्रम आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने जिला अस्पताल और 300 बेड अस्पताल की व्यवस्थाएं दुरुस्त करनी शुरू कर दीं। सीएमओ डा. बलवीर सिंह ने अधिकारियों और वरिष्ठ डाक्टरों के साथ बैठक की। जरूरी बिंदुओं पर व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। सीएचसी व पीएचसी पर भी व्यवस्थाएं ठीक करने को कहा।

कर सकते हैं किसी एक अस्पताल का निरीक्षण
 उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। इसके साथ वह जिले के प्रभारी मंत्री भी रह चुके हैं। यहां के स्वास्थ्य विभाग की स्थिति को बेहतर जानते भी हैं। चर्चा है कि बरेली दौरे के दौरान वह जिला अस्पताल या 300 बेड अस्पताल का औचक निरीक्षण कर सकते हैं। हालांकि, इसकी औपचारिक सूचना नहीं आई, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री के आने की आहट भर से अधिकारियों की नींद उड़ गई है। शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में दिन में दो बार बैठक हुई। सभी सीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि अस्पताल में सभी प्रकार की व्यवस्था दुरुस्त रखी जाएं।

सीएमओ ने ट्रेनिंग सेंटर की देखी तैयारी
शासन की तरफ से जल्द ही एएनएम की तैनाती की जानी है, जिनकी ट्रेनिंग फतेहगंज पश्चिमी में होगी। शुक्रवार को सीएमओ डा. बलवीर सिंह फतेहगंज पश्चिमी पहुंचे और ट्रेनिंग सेंटर की तैयारियां देखीं। माना जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण कर सकते हैं।

काला दिवस पर आईएमए में होगी गोष्ठी
भारतीय जनता पार्टी की ओर से आपातकाल को (काला दिवस) के रूप में मनाया जाएगा। भाजपा मीडिया प्रभारी बंटी ठाकुर ने बताया कि शनिवार दोपहर 2 बजे आईएमए हॉल में काला दिवस को लेकर गोष्ठी आयोजित होगी, जिसमें मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक होंगे। कार्यक्रम का संयोजक विष्णु शर्मा, सह संयोजक अमरीश कठेरिया को बनाया गया है।

2 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचेंगे बृजेश पाठक
उप मुख्यमंत्री के निजी सचिव सुरेंद्र कुमार की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार बृजेश पाठक लखनऊ एयरपोर्ट से 1 बजे विमान से 2 बजे सिविल एयरपोर्ट बरेली पहुंचेंगे। इसके बाद 2.30 बजे वीआईपी कार से आईएमए हाल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे। 4.30 बजे आईएमए हाल से एयरपोर्ट को निकलेंगे। फिर लखनऊ के लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- बरेली: स्कूलों में तबादले के लिए 27 जून तक लिए जाएंगे आवेदन