डायरिया ग्रसित बच्चों से फुल हुआ वार्ड

0
75

अमृत विचार, बरेली। मई की शुरुआत से भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, लेकिन एक सप्ताह से अधिकतम पारा में हो रही बढ़ोतरी बच्चों के लिए काल साबित हो रही है। एक तरफ जहां जिला अस्पताल की ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, वहीं बड़ी संख्या में बच्चे डायरिया की चपेट में आ रहे हैं। डायरिया का प्रकोप इस कदर हावी है कि शनिवार को बच्चा वार्ड में भर्ती डायरिया से ग्रसित एक बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Advertisement

भर्ती करने में हुई देरी तो टूट गई अनुष्का की सांसें
कैंट के परगवां निवासी सोनू की 7 वर्षीया बेटी अनुष्का को बीती रात घर पर उल्टी दस्त और बुखार की शिकायत हुई। शनिवार को जब बच्ची की हालत गंभीर हुई तो परिजन दोपहर करीब डेढ़ बजे उसे लेकर जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड पहुंचे। बच्ची की हालत गंभीर देखते हुए फौरन बच्ची का इलाज शुरू किया गया लेकिन करीब दो बजे बच्ची ने दम तोड़ दिया।

फुल होने के कगार पर वार्ड
पिछले माह तक बच्चा वार्ड में रोजाना दस से 15 तक बच्चे भर्ती हो रहे थे लेकिन मई से बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। शनिवार को आलम यह रहा कि 20 बच्चे वार्ड भर्ती हैं, वहीं वार्ड में बच्चों को भर्ती करने के लिए 23 बेड निर्धारित हैं। ऐसे में अगर बच्चों की संख्या और अधिक बढ़ती है तो एक बेड पर दो बच्चों को भर्ती करने की नौबत आ सकती है।

ये भी पढ़ें- बरेली: संदिग्ध परिस्थितियों में छत से गिरकर युवक की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका