डाटा की नो टेंशन! आ गई 3000Mbps की स्पीड वाला WiFi Router, Jio-Airtel-Excitel की बढ़ी टेंशन..

0
37

डेस्क : आज के युग में इंटरनेट के बिना हमारे जीवन की कल्पना करना बहुत कठिन है। हम सभी के फोन में मोबाइल डेटा की सुविधा होती है लेकिन हम अपने घर और ऑफिस आदि में वाईफाई का इस्तेमाल करते हैं। जियो और एक्साइटल के वाईफाई राउटर आमतौर पर भारत में खरीदे जाते हैं और वे अच्छी इंटरनेट स्पीड प्रदान करते हैं।

भारत में लॉन्च हुआ हाई स्पीड वाईफाई राउटर : आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हुवावे ने भारत में एक नया वाईफाई राउटर, हुआवेई AX3 वाईफाई 6+ राउटर लॉन्च किया है। आपको बता दें कि इस वाईफाई राउटर को चीन में 2020 में लॉन्च किया गया है। जबरदस्त इंटरनेट स्पीड वाले इस राउटर की कीमत भी ज्यादा नहीं है। आइए इसके बारे में और जानते हैं। हाल ही में, हवाई ने एक नया वाईफाई राउटर, हुआवेई AX3 वाईफाई 6+ राउटर लॉन्च किया है, जिसने अन्य सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

Huawei का यह राउटर 3000Mbps की स्पीड के साथ आता है : हुआवेई AX3 वाईफाई 6+ राउटर हवाई (हुआवेई) से गीगाहोम डुअल-कोर 1.2GHz प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह डायनेमिक बैंडविड्थ तकनीक का उपयोग करता है, इसलिए चिपसेट सिनर्जी पर आधारित है। यह तकनीक इस बात का ख्याल रखती है कि घर की दीवारों और जमीन के कारण इंटरनेट कनेक्शन और सिग्नल भीड़भाड़ न हो। कंपनी का दावा है कि यह राउटर 3000Mbps तक की स्पीड ऑफर करता है।

हुआवेई AX3 वाईफाई 6+ राउटर की विशेषताएं : वाईफाई -6+ कनेक्टिविटी और 160 मेगाहर्ट्ज की आवृत्ति बैंडविड्थ द्वारा समर्थित, यह राउटर मल्टी-राउटर मेष नेटवर्किंग के साथ आता है जो कई राउटर को एक साथ काम करने और बेहतर वाईफाई कवरेज प्रदान करने की अनुमति देता है। डिवाइस OFDMA मल्टी-डिवाइस तकनीक से लैस है जो 2.4GHz पर कुल चार डिवाइस और 5GHz बैंड पर 16 डिवाइस कनेक्ट कर सकता है। इसमें आपको एक WAN और तीन LAN इथरनेट पोर्ट मिलेंगे और इसकी पेयरिंग को Huawei AI Life App की मदद से कंट्रोल किया जा सकता है।