डग्गामारी रोकने के लिए निजी बसों से अनुबंध करेगा परिवहन निगम

0
63

अमृत विचार, बरेली। रोडवेज बस अड्डों के पास से सवारी भरकर परिवहन निगम को चूना लगाने वाले डग्गामार वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए अब प्राइवेट बसों को रोडवेज में अनुबंधित करने की तैयारी शुरू हो गई है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने इसको लेकर आरएम को पत्र भेजकर दिशा निर्देश जारी कर दिए है।

Advertisement

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देश पर परिवहन विभाग में बड़े बदलाव किए जा रहे है। परिवहन विभाग में लंबे समय से कर चोरी कर रहे पंजीकृत यात्री वाहन एवं माल-वाहन तथा निकटवर्ती राज्यों से प्रदेश की सीमा में संचरण कर राजस्व को क्षति पहुंचा रहे वाहनों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही रहा है।

इसके साथ ही अनाधिकृत बसों का चालान एवं सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। अब परिवहन विभाग ने अपनी आय में इजाफा करने के लिए बड़ा फैसला लिया है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आरपी सिंह ने बताया है कि निगम द्वारा ग्रामीण व शहरी मार्गों पर साधारण डीजल वाहनों से लेकर सीएनजी, वातानुकूलित श्रेणी वाहनों के वैधानिक संचालन के लिए अनुबंध के लिए निविदाएं जारी की गई है। परिवहन निगम द्वारा इसके लिए अपने निदेशक मंडल के स्तर से अनुमोदित व्यवस्था अनुसार अपने बस बेड़े में 30 प्रतिशत तक निजी वाहनों मालिकों से अनुबंध किया जाएगा।

वहीं इस मामले में आरएम आरके त्रिपाठी ने बताया कि अवैध वाहनों का अधिकाधिक परिवहन निगम से अनुबंध किया जा रहा है। प्राइवेट बसों के अनुबंधित होने के बाद आय में भी इजाफा होगा। वही अनुबंध होने के बाद उन बसों का संचालन लोकल रूटों पर किया जाएगा। जिसको लेकर रूट तैयार किए जा रहे है।

ये भी पढ़ें- बरेली: एलएलबी की परीक्षा में कपड़े पर नकल लिखकर लाई छात्रा