ट्रॉफी जीतने के साथ ही IPL 2022 में लगी Hardik Pandya की लौटरी, जानें पूरे सीजन में कितनी हुई कमाई?

आईपीएल 2022 की चमचमकाती ट्रॉफी गुजरात टाइंट्स के कप्तान Hardik Pandya ने कड़ी मेहनत के बाद हासिल की। इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस का नाम इतिहास के सुनहेरे पन्नों में दर्ज हो गया है। जहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुजरात टीम ने 7 विकेट से मैच अपने नाम किया। बता दें फाइनल मैच में भी हार्दिक ने बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल का नजारा पेश किया। लेकिन फैंस को ये जानने की काफी बेताबी है कि इस पूरे सीजन में Hardik Pandya ने टोटल कितनी कमाई की, तो आइये इस आर्टिकल के जरिए आपको बताते है हार्दिक पांड्या की कमाई के बारे में…

GT ने Hardik Pandya को इतने करोड़ में किया था ड्रॉफ्ट

ट्रॉफी जीतने के साथ ही Ipl 2022 में लगी Hardik Pandya की लौटरी, जानें पूरे सीजन में कितनी हुई कमाई?

दरअसल आईपीएल 2022 में खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने जहां जमकर बोली लगाई, तो वहीं कुछ खिलाड़ी की इस मोटी रकम से लौटरी लग गई है। बता दें गुजरात टाइटंस के कप्तान Hardik Pandya ने सीजन 15 की ट्रॉफी अपने नाम की, इतना ही नहीं हार्दिक को भारतीय खिलाड़ियों में टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है।

Gt ने Hardik Pandya को इतने करोड़ में किया था ड्रॉफ्ट
Gt ने Hardik Pandya को इतने करोड़ में किया था ड्रॉफ्ट

हार्दिक ने साल 2014 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल सफर की शुरुआत कर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा प्रभावशाली खिलाड़ी में अपना नाम शामिल किया है। इसीलिए जब आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले मुंबई फ्रेंचाइजी ने Hardik Pandya को रिलीज किया तो गुजरात टाइटंस ने उन्हें ऑक्शन में जाने से पहले ही ड्राफ्ट में 15 करोड़ की कीमत पर अपने साथ जोड़ लिया था।

सीजन 15 में Hardik Pandya की टोटल कमाई

Gt ने Hardik Pandya को इतने करोड़ में किया था ड्रॉफ्ट
Gt ने Hardik Pandya को इतने करोड़ में किया था ड्रॉफ्ट

दरअसल आईपीएल के सीजन 15 में नई नवेली टीम हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम की कमान बखूबी संभाली और अपनी टीम को सीजन 15 की ट्रॉफी भी जिताई। बता दें  15 करोड़ की रकम के अलावा हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आईपीएल 2022 में खेले गए 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 87 रनों की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच चुना गया था। जिसके लिए उन्हें आईपीएल की ओर से 1 लाख रुपये दिए गए थे। इसी प्रकार फाइनल मुकाबले में हार्दिक को मैन ऑफ द मैच, गेमचेंजर ऑफ द मैच, और मोस्ट वैल्यूबल एसेट ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

वहीं उनको कई अवॉर्ड के साथ 1-1 लाख रुपए का चेक भी दिया गया था। इतना ही नहीं मैच के अंत में सबसे ज्यादा छक्के और चौके लगाने के लिए भी अवॉर्ड दिए जाते हैं। वहीं इस साल के सीजन में  Hardik Pandya ने लगभग 15 करोड़ 50 लाख की कमाई की होगी।