टी20 सीरीज में टीम इंडिया का धमाकेदार आगाज, श्रीलंका को 34 रनों से हराया

0
19


दाम्बुला। भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका से पहला टी 20 मैच गुरूवार को 34 रनों से जीत लिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने यहां पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। भारत ने शुरुआत में जल्दी विकेट गंवा दिए, लेकिन शेफाली वर्मा के 31, जेमिमाह रोड्रिग्स के नाबाद 37 और कप्तान हरमनप्रीत कौर के 22 की बदौलत भारतीय टीम ने संतोषजनक छह विकेट पर 138 रनों का स्कोर खड़ा किया।

Advertisement

इसके बाद भारतीय स्पिनरों के आगे श्रीलंका बल्लेबाजों की एक नहीं चल सकी और टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 104 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से केवल कविशा दिलहारी ही सबसे ज़्यादा नाबाद 47 रन बना सकी। भारत की ओर से राधा यादव ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। भारतीय गेंदबाज़ी में यह ख़ास बात रही कि उन्होंने एक भी नो बॉल और वाइड बॉल नहीं की। भारत की ओर से राधा यादव ने सबसे ज्यादा दो खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं, पूजा वस्त्राकर, शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि महिला वनडे विश्व कप 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच रहा। साथ ही दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम का यह पहला असाइनमेंट रहा। मिताली ने 8 जून को अपने 23 साल के शानदार इंटरनेशनल करियर पर विचार लगाने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें : Ranji Trophy Final 2022 : शतक लगाने के बाद सरफराज खान की आंखों से छलके आंसू, वीडियो वायरल





Source link