टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे मोहम्मद शमी , ‘नेहरा जी’ ने की भविष्याणी

0
20

नई दिल्ली। इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। टीम इंडिया ने भी विश्व कप के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पिछले कुछ समय से टी20 इंटरनेशनल में मौका नहीं मिला है। अब भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप के लिए प्लान का हिस्सा नहीं हैं।

Advertisement

क्रिकबज से कहा, ‘ऐसा लगता है कि वह टी20 विश्व कप के लिए मौजूदा प्लान में शामिल नहीं है। लेकिन, हम सभी को शमी की क्षमताओं के बारे में पता है। भले ही वह इस साल के टी20 विश्व कप में नहीं खेलते हैं, लेकिन भारत जरूर अपने घर पर साल 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए उनके नाम पर विचार करेगा।

नेहरा ने आगे कहा, इंग्लैंड के खिलाफ भारत अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलना चाहेगा। शमी निश्चित रूप से उनमें से एक है। हमारे पास इस साल ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं हैं और शमी आईपीएल के बाद इस समय ब्रेक पर हैं। भारत टेस्ट मैच के बाद उन्हें इंग्लैंड में 50 ओवर्स के मैचों में मौका दे सकता है। आप शीर्ष टीम के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगे। इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ आप निश्चित रूप से जीतना पसंद करेंगे और इसके लिए आपको अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की जरूरत है। मैं निश्चित रूप से शमी को उस ब्रैकेट में ले जाऊंगा।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ पांचवें एवं अंतिम टेस्ट की तैयारी में जुटे हैं। यह पांचवां टेस्ट मैच पिछले साल स्थगित हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें : यह युवाओं को छाप छोड़ने के लिए अच्छा मौका है : हरमनप्रीत कौर