टीवी के ये 5 रियलिटी शो असल मे हैं पूरी तरह नकली, घड़ियाली आंसू दिखाकर की जाती है कमाई

0
18

टीवी के रियलिटी शो लोगों को हमेशा से ही बहुत ज्यादा पसंद आते हैं लेकिन आपमें से बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि ये असली दिखने वाले शो पूरी तरह से नकली हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे टीवी पर केवल उन्हीं शो को दिखाया जाता है जो कि ज्यादा से ज्यादा टीआरपी खींच सकें.

ये सभी शो मेकर्स टीआरपी के लिए लोगों की भावनाओं के साथ खेलने को भी तैयार हो जाते हैं.

आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सभी शो की जानकारी देने वाले हैं जो कि दिखने में असली दिखते है लेकिन वह पूरी तरह स्क्रिप्टेड होते हैं:

कौन बनेगा करोड़पति

इस शो को अमिताभ बच्चन द्वारा ही होस्ट किया जाता है और बताया जाता है कि शो जीतने वालों को करोड़ रुपए मिलते है लेकिन दर्शकों को यह नही बताया जाता है कि इस इनाम राशि को पाने के लिए टैक्स देना पड़ता है.

इसके अलावा प्रतिभागियों को अपने जीवन से जुड़ी झूठी कहानियों बनाने को भी कहा जाता है और शो पर अमिताभ के साथ उलूल जुलूल बात करने को मजबूर किया जाता है.

बिग बॉस

बिग बॉस शो को भी पहले लोगो द्वारा रियल समझा जाता था लेकिन धीरे धीरे इस शो की भी सच्चाई लोगों के सामने आने लगी है.

शो में सलमान को हर किसी को फिजूल में बहस करने को कहा जाता है इसके अलावा शो से उन लोगों को ही एलिमिनेट करा जाता है जो शो में ड्रामा नहीं डाल सकते हैं.

इंडियन आइडल

अब बात करते हैं इंडियन आइडल की, यह शो भी पूरी तरह फेक है. इसका सबूत सीधा सीधा यह है कि इस शो से जुबिन नौटियाल और अरिजीत सिंह जैसे लोगों को एलिमिनेट किया गया था.

इस शो में टैलेंटेड लोगों से ज्यादा उन लोगों को ज्यादा तवज्जो दी जाती है जो कि गरीब और लाचारी की कहानी अच्छे से सुना लेते हैं.

इंडियन गॉट टैलेंट

इस शो में भी लोगो की गरीबी का खूब मजाक उड़ाया जाता है.इस शो में लोगों की गरीबी को बहुत ही ज्यादा बड़ा चढ़ाकर दिखाया गया.

शो को ट्रोलिंग का सामना तब ज्यादा करना पड़ा जब किरण खेर नॉर्मल से स्टंट में खुद को पर्दे से छुपाने लगी.

एमटीवी स्प्लिट्सविला

एमटीवी स्प्लिट्सविला एक ऐसा शो है जहां पर लोग टीआरपी के लिए किसी के भी सामने किसी भी तरह की बीन बजाना शुरू कर देते है।

चड्डी का रंग कैसा होना चाहिए, ऐसे टॉपिक्स पर इन शोर में बहस की जाती है.इन सबके बाद भी अब तक इस शो के 11 सीजन आ चुके हैं.