टीवीएस ने लांच किया आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर

0
68





नई दिल्ली । ऑटोमोबाइल सेक्टर की कंपनी टीवीएस ने नया आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। यह भारतीय बाजार में ओला एस 1 को कड़ी टक्कर देता है, जो इस सेगमेंट सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर है। नए अपडेट के साथ स्कूटर में अब कई नए फीचर्स के साथ-साथ एक बड़ा बैटरी पैक भी जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो नए टीवीएस आईक्यूब ई-स्कूटर को फीचर्स के मामले में काफी अपडेट किया गया है
।इसमें अब 5-इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है, जबकि ‘एस’ वेरिएंट में इसके बजाय 7-इंच की बड़ी स्क्रीन मिलती है।

‘एसटी’ वेरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन मिलता है।एसटी वेरिएं में 32-लीटर का बड़ा स्टोरेज मिलता है, जबकि अन्य में 17-लीटर स्टोरेज मिलता है।साथ ही एस और एसटी वेरिएंट में एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलता है।इसके अलावा आईक्यूब में एंटी-थेफ्ट अलर्ट, क्रैश अलर्ट, लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, सर्विस अलर्ट, इनकमिंग कॉल/मैसेज अलर्ट, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क की गई लोकेशन, कार्बन फुटप्रिंट ट्रैकर फीचर्स मिलते हैं.दूसरी ओर ओला एस1 पकई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स के साथ आता है, जैसे कि फुल एलईडी लाइटिंग पैकेज और नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टच डिस्प्ले।यह डिस्प्ले 3जीबी रैम के साथ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से चलता है।

इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ और 4जी कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।
कंपनी दावा है कि यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 145 किमी की रेंज दे सकता है।वहीं, ओाला एस1 में 3.97 केडब्ल्यूएचबैटरी पैक मिलता है।कंपनी का दावा है कि इसमें यूजर्स को सिंगल चार्ज में 181 किमी की रेंज मिलता है।ओला एस1 प्रो में क्रूज़ कंट्रोल, वॉयस असिस्ट और हिल होल्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं.रेंज की बात करें तो टीवीएस आईक्यूब मनें 5.1 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है।







Previous articleएप्पल करेगी होमपॉड स्मार्ट स्पीकर लॉन्च
Next articleभारत में टाटा मोटर्स ने लॉन्च टिगोर ईवी