ज्ञानवापी में सर्वे और वीडियोग्राफी का…

0
40

वाराणसी। ज्ञानवापी में सर्वे शुरू हो गया है। एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्र, उनके सहयोगी और वादी-प्रतिवादी पक्ष के 52 लोग परिसर के अंदर पहुंचे हैं। फर्स्ट फ्लोर पर सबसे पहले ग्रिल के पास वीडियोग्राफी की गई। कोर्ट कमिश्नर सहित सभी पक्ष मस्जिद परिसर के अंदर चले गए हैं। वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर से पहले करीब 800 मीटर की दूरी पर थाना चौक के पास सभी लोगों को रोक दिया गया है। यहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

Advertisement

पुलिस ने गोदौलिया और मैदागिन से आने वाले सभी वाहनों को रोक दिया है। किसी भी तरह का पैदल मूवमेंट या गाड़ियों का मूवमेंट सड़क पर नहीं हो रहा है। इसके अलावा इलाके की गलियों में भी भारी संख्या में पीएसी की तैनाती की गई है। पुलिस फोर्स के साथ चप्पे-चप्पे पर लोकल पुलिस और पीएसी के साथ पैरामिलिट्री फोर्सेस की तैनाती की गई है। ज्ञानवापी के अंदर सर्वे के लिए 52 लोगों की टीम गई है, सभी के मोबाइल बाहर ही जमा करा लिए गए हैं। फिलहाल, परिसर के एक कमरे को खोला गया है, जिसका सर्वे किया जा रहा है.

कोर्ट ने सर्वे में वादी-प्रतिवादी पक्ष, दोनों पक्ष के अधिवक्ता, एडवोकेट कमिश्नर और उनकी टीम, डीजीसी सिविल और उनकी टीम, विश्वनाथ मंदिर की टीम और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की टीम शामिल हैं। इस सर्वे के बीच मुख्यमंत्री योगी भी वाराणसी दौरे पर हैं। गर्भगृह यानी तहखाने में बिजली की व्यवस्था नहीं है, इसके लिए टीम बैटरी लाइट लेकर गई है।

ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे के लिए सभी पक्ष परिसर पहुंच चुके हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 पर बैरिकेडिंग लगाकर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। यहां 8 बजे से 12 बजे के बीच होना है सर्वे।

पढ़ें- ज्ञानवापी जैसा सर्वे मथुरा के ईदगाह में कराने की दायर हुई याचिका, 1 जुलाई को होगी सुनवाई