ज्ञानवापी मस्जिद में शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू होगा सर्वे, बाधा डालने पर होगी कड़ी कार्रवाई

0
40

वाराणसी। ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में कोर्ट के निर्णय के बाद एडवोकेट कमिश्नर और वाराणसी जिलाधिकारी के बीच लंबी बैठक चली। बैठक में फैसला लिया गया कि शनिवार 14 मई को ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे सुबह 8 बजे से शुरू किया जाएगा। इसको लेकर शुक्रवार यानी आज दोनों पक्षों को नोटिस रिसीव करवाया जाएगा।

Advertisement

अदालत ने 12 मई को सुनवाई के दौरान कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा को बदलने के मसले पर भी साफ इंकार कर दिया है। मामले में 17 मई के पहले सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी।

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट किसी भी वक्त फैसला सुना दिया गया है। ये फैसला ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे और एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को हटाए जाने को लेकर दायर याचिका पर आना था। अब फैसला आ गया है। वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के लिए कमिश्नर को नहीं बदला जाएगा।

गुरुवार को वाराणसी लोअर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया। अदालत ने इस मामले में 17 मई को सर्वे रिपोर्ट मांगी है। यानी इससे पहले सर्वे पूरा करना होगा। मुस्लिम पक्ष ने इस मामले में कमिश्नर बदलने की मांग की थी। 3 दिन की सुनवाई के बाद कोर्ट ने बुधवार को इस पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

पढ़ें- ज्ञानवापी मस्जिद केस में आया बड़ा फैसला, नहीं हटेंगे कोर्ट कमिश्नर, दोबारा होगा सर्वे