जेलेंस्की ने कलुश ऑर्केस्ट्रा को यूरोविजन प्रतियोगिता जीतने पर दी बधाई

0
286

कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार को देश के कलुश ऑर्केस्ट्रा को यूरोविजन गीत प्रतियोगिता में विजय हासिल करने पर बधाई दी। जेलेंस्की ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “हमारी बहादुरी दुनिया को प्रभावित कर रही है, हमारा संगीत यूरोप पर फतह हासिल कर रहा है! अगले साल यूक्रेन अपने इतिहास में तीसरी बार यूरोविजन की मेजबानी करेगा और मुझे यकीन है कि यह अंतिम बार नहीं होगा।”

Advertisement

May be an image of 4 people and text that says 'Ukraine EUROVISION SONG CONTEST 2022 WINNER EurOMIsion SONG CONTEST'

उन्होंने कहा, “हम यूक्रेनी मारियुपोल में यूरोविजन के प्रतिभागियों और मेहमानों की सर्वोत्तम मेजबानी करने की पूरी कोशिश करेंगे। मुक्त, शांतिपूर्ण, पुनर्निर्मित! जीतने के लिए कलुश ऑर्केस्ट्रा और हमें वोट देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद!”

सीएनएन के अनुसार, शनिवार को बैंड की जीत के बाद फ्रंटमैन ओलेग सायुक ने कहा, “बहुत-बहुत धन्यवाद। यूक्रेन का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। यह जीत हर यूक्रेनी के लिए है। यूक्रेन की जय!”

साइक ने बैंड के अपने गीत ‘स्टीफानिया’ के प्रारंभिक प्रदर्शन के अंत में कहा, “मैं आप सभी से कहता हूं, कृपया यूक्रेन, मारियुपोल की मदद करें, अजोवस्टल की मदद करें, अभी।” गौरतलब है कि यूरोविजन प्रतियोगिता 10-14 मई को इटली के ट्यूरिन शहर में आयोजित की गयी थी।

ये भी पढ़ें:- यूक्रेन ने अपने गीत “स्टीफानिया” के सहारे जीती यूरोविजन सांग प्रतियोगिता