Monday, August 8, 2022
HomeSportsजिस पाकिस्तानी अंपायर पर बीसीसीआई ने लगाया था बैन, अब लाहौर के...

जिस पाकिस्तानी अंपायर पर बीसीसीआई ने लगाया था बैन, अब लाहौर के बाजार में बेच रहा जूते

[ad_1]

नई दिल्ली। पाकिस्तान के दिग्गज अंपायर रहे असद रऊफ की भी हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। आईसीसी एलीट लिस्ट में शामिल रह चुके रऊफ लाहौर के बाजार में जूते बेच रहे हैं। 2000 से 2013 के बीच 170 इंटरनेशनल मुकाबलों में अहम फैसले लेने वाले इस अंपायर का अब क्रिकेट से मोह भंग हो चुका है। रऊफ को अब क्रिकेट के खेल में कोई दिलचस्पी नहीं है। असद रऊफ ने अपने 13 सालों के करियर में 49 टेस्ट, 98 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की।

Advertisement

असद रऊफ ( IMAGE FROM SOCIAL MEDIA)
असद रऊफ ( IMAGE FROM SOCIAL MEDIA)

असद रऊफ ने एक पाकिस्तानी चैनल से बात करते हुए कहा, ‘मैंने सारी उमर जब खुद ही खिला दी तो अब देखना किसको है। मैंने 2013 के बाद क्रिकेट से बिल्कुल ही…क्योंकि मैं जो काम छोड़ता हूं उसे छोड़ ही देता हूं। रऊफ ने कहा, ‘मैंने यह छोटा सा सेटअप रखा हुआ है। देखिए काम भी तो करना है। मेरे खून में है कि जब तक जिंदगी है तब तक काम करना है। मैं अभी 66 साल का हूं और अब भी अपने पैरों पर खड़ा हूं। लोगों को काम करते रहना चाहिए, अगर आप काम छोड़ देंगे तो घर बैठ जाएंगे।

2016 में लगाया था पांच साल का प्रतिबंध
बीसीसीआई ने लगाया था बैन असद रऊफ को 2016 में बीसीसीआई द्वारा पांच साल का प्रतिबंध लगाया था। तब अनुशासन समिति ने उन्हें भ्रष्टाचार में शामिल होने का दोषी पाया। रऊफ ने सट्टेबाजों से मूल्यवान उपहार स्वीकार किए थे और 2013 के आईपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग कांड में भी उनकी भूमिका सामने आई थी। बीसीसीआई के प्रतिबंध को लेकर रऊफ ने कहा, ‘मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ समय आईपीएल में बिताया है, इन मुद्दों के अलावा जो बाद में आए। उनसे मेरा तो कोई लेना था ही नहीं, वो बीसीसीआई की तरफ से आए और उन्होंने ही फैसले ले लिए।

मॉडल ने लगाए थे संगीन आरोप
मुंबई की एक मॉडल ने साल 2012 में असद रऊफ पर रेप के आरोप लगाए थे। मॉडल का कहना था कि वह और असद रऊफ दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। शादी का वादा करके रऊफ ने उनसे शारीरिक संबंध और बनाए, लेकिन बाद में मुकर गए। हालांकि, रऊफ ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। इस मामले को लेकर रऊफ ने कहा, ‘लड़की वाला मामला जब आया था, तो मैं तो उसके अगले साल भी आईपीएल में अंपायरिंग करने गया था।

ये भी पढ़ें : India vs England : भारत के लिए अच्छी खबर, रविचंद्रन अश्विन कोरोना से उबरने के बाद टीम से जुड़े



[ad_2]

Source link

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();