जिनका खाता SBI में है, और जो इस खबर को इग्नोर करेंगे उन्हें होगा पछतावा, जल्दी पढ़े

देश के सबसे बड़े बैंक SBI में हमारे घर की किसी न किसी सदस्य का खाता जरूर होगा. यदि आप भी एसबीआई बैंक के खातेदार है तो ये खबर आपके लिए बेहद अहम है. एसबीआई ने पैसे निकालने के नियम में बदलाव कर दिया है जो आपको जानना बेहद जरूरी है. 

SBI ने अपने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए कहा की साइबर सेल के द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस और चीन मोबाइल नंबर से कॉल रिसीव नहीं करने के बारे में कहा जा रहा है और यह सब सूचनाएं भी एसबीआई के ग्राहकों को भेजा जाता है यदि आप एसबीआई एटीएम से ₹10000 से ज्यादा निकाल लेते हैं तो आपको ओटीपी लेना जरूरी होता है वहीं अगर ओटीपी के बाद भी आप अपने पैसे निकाल सकेंगे ऐसे में लेनदेन को यह नियम बनाया है. 

वही ₹10000 से ज्यादा अगर आपको पैसे निकालने होंगे तो आपको अब ओटीपी का इस्तेमाल करना पड़ेगा और आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी बैंक के द्वारा भेजा जाएगा उसके बाद ही आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं! यानी कि अब बैंक के द्वारा से इस सुविधा के बाद आपका एटीएम आपके अलावा आपके परिवार का सदस्य भी बिना पूछे इस्तेमाल ही नहीं कर सकता है ऐसे में क्योंकि पहले ओटीपी आएगा और ओटीपी को डालना पड़ेगा तब जाकर पैसे एटीएम से बाहर निकलेंगे!