जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं अभिनेता परेश रावल




जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं अभिनेता परेश रावल

परेश रावल साहब की लाइफ की बात करें तो उनका जन्म 1955 में हुआ था। अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत उन्होंने साल 1984 में की थी । परेश रावल साहब फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ राजनीतिज्ञ और समाजसेवी भी हैं। परेश रावल ने बॉलीवुड में बहुत ही सुपर हिट फिल्में की हैं। लोगों ने उनके अभिनय को बहुत सराहा है।

परेश रावल साहब की गाड़ियों की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक गाड़ियां हैं। परेश रावल साहब लग्जरी गाड़ियों की काफी शौकीन है लेकिन वह फिल्म अभिनेता होने के साथ-साथ एक राजनीतिज्ञ भी हैं और मेंबर ऑफ पार्लियामेंट भी हैं इस वजह से उनकी सुरक्षा एवं हो जाती है। उनकी सुरक्षा को देखते हुए उनके पास सुरक्षा को बढ़ावा देने वाली गाड़ियां भी हैं।

अभिनेता परेश रावल ने सिर्फ हिंदी फिल्में ही नहीं बल्कि गुजराती अंग्रेजी और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है परेश रावल को राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्मफेयर अवार्ड और पद्मश्री जैसे सम्मान मिल चुके हैं। परेश रावल के विवाहित जीवन की बात करें तो उनकी शादी स्वरूप से हुई थी उनकी पत्नी बेहद खूबसूरत हैं। उनकी पत्नी की बात करें तो वह मिस इंडिया भी रह चुकी हैं। उनकी पत्नी प्लेटाइम क्रिएशन कंपनी की मालकिन भी हैं। परेश रावल की पत्नी वैसे तो बॉलीवुड फिल्में नहीं करती हैं लेकिन खूबसूरती के मामले में वह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम भी नहीं है।

अभिनेता परेश रावल को तो आज सभी लोग जानते हैं परेश रावल ने अपने अभिनय से फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है । आज उनकी गिनती उन चंद फिल्म स्टारों में आती है जिन्होंने बॉलीवुड में एक नया मुकाम हासिल किया है। आज हम आपको बॉलीवुड के बाबूराव के नाम से जाने वाले परेश रावल की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। परेश रावल की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास 13 million dollar यानी भारतीय रुपयों में 93 करोड़ रुपए है। परेश रावल बॉलीवुड में हास्य अभिनेता होने के साथ-साथ राजनीतिज्ञ और समाजसेवी भी हैं।

परेश रावल के दो बेटे हैं एक का नाम आदित्य और दूसरे का नाम अनिरुद्ध है बात करें और के पहले बेटे आदित्य की तो वह बॉलीवुड में अपना हाथ आजमा चुके हैं उन्होंने अपनी पहली फिल्म G5 की थी जो कि सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। उनके दूसरे बेटे की बात करें तो वह अभी अपना पूरा ध्यान अपनी पढ़ाई में लगाए हुए हैं। परेश रावल बचपन में इंजीनियर बनना चाहते थे लेकिन कुछ कमियों के चलते उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका था। परेश रावल के पास बहुत प्रॉपर्टी है कुछ प्रॉपर्टी तो उन्होंने अपने बेटे के नाम पर भी ली है।