जल संरक्षण अभियान को किया जाए स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल

0
17

Advertisement

बरेली, अमृत विचार। राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र इकाई प्रथम बरेली कॉलेज के स्वयंसेवकों ने प्रकृति संरक्षण अभियान के तहत नगर आयुक्त से जल संरक्षण अभियान को बरेली स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल करने की मांग की। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजीव यादव ने नगर आयुक्त से कहा कि बरेली जिले में नगर निगम की सीमा के तहत आने वाले सभी पार्कों, कार्यालयों व सार्वजनिक स्थानों पर वर्षा जल संचयन, पुनर्भरण यंत्र लगाए जाए।

Advertisement

वहीं उन्होने नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे कारखानों अथवा लघु उद्योगों में जल शोधन यंत्र भी लगाने की मांग की है। नगर निगम की सीमा के तहत कितना भूजल दोहन किया जा रहा है इसकी जानकारी के लिए भूजल मीटर भी लगाया जाना अत्यंत आवश्यक है। राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र इकाई- प्रथम बरेली कॉलेज, बरेली के स्वयंसेवकों द्वारा चलाए जा रहे हैं। जल संरक्षण को नगर निगम द्वारा बरेली स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल करना चाहिए।

Advertisement

नगर आयुक्त द्वारा मौके पर ही जलकल विभाग के प्रभारी को बुलाकर उपरोक्त बिंदुओं पर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया और जल संरक्षण अभियान को बरेली स्मार्ट सिटी परियोजना में शामिल करने का आश्वासन दिया है।नगर आयुक्त ने स्वयंसेवकों के इस अभियान की सराहना की व भविष्य में किसी भी प्रकार के सुझाव के लिए स्वयंसेवकों को आमंत्रित भी किया।इस अवसर पर आलोक शर्मा, मोहम्मद समीर, अमृतेश, अनमोल शंखधर, मोहम्मद फैजल, चंद्र प्रकाश शर्मा, हर्षित शर्मा, भूपेंद्र आर्य आदि मौजूद रहें।

ये भी पढ़ें – बरेली: महिला ने बीजेपी नेता पर लगाए मारपीट और धमकी देने के आरोप, जांच में जुटी पुलिस

Advertisement