जमीन के विवाद में दी लूट की झूठी सूचना, पिता-पुत्र गिरफ्तार

0
30

स्वार/रामपुर/अमृत विचार। शस्त्रों के बल पर बदमाशों ने दंपति से 20 हजार रुपए व एक मंगल सूत्र लूटे जाने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ व कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंच गए। गहनता से जांच की तो मामला जमीन विवाद का निकला। लूट की सूचना झूठी निकलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली है। पुलिस ने लूट की झूठी सूचना देने वाले पिता पुत्र को गिरफ्तार कर शांति भंग की कार्रवाई की है।

Advertisement

थाना मिलकखानम के गांव मुस्तफाबाद खुर्द निवासी मोहन सिंह शुक्रवार की देररात 112 डायल पुलिस को सूचना दी कि वह अपनी पत्नी नीलम को बाइक पर बैठाकर उत्तराखंड के काशीपुर से वापस आ रहा था कि बदमाशों ने शस्त्रों के बल पर 20 हजार रुपए की नकदी व मंगलसूत्र लूटकर फरार हो गए। सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सीओ श्रीकांत प्रजापति व कोतवाली प्रभारी हरेंद्र सिंह घटनास्थल पर पहुंच गए और पूछताछ शुरुकर दी। जानकारी करने पर मोहन सिंह ने बताया कि यूनिटी डिग्री कालेज पर गांव के ही नौबत, राजकुमार, बीरबल,अबरार व महफूज ने लूट लिया। पिता वीर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। जिस पर पुलिस को शक हुआ।

सख्ती से जांच की तो पिता पुत्र ने बताया कि लोगों से लगभग दस वर्षों से हमारा जमीनी विवाद चला आ रहा है। जिन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने के लिए लूट की झूठी योजना पिता के कहने पर बनाई थी। उनके साथ कोई लूट की घटना नही हुई। पुलिस ने मोहन सिंह की बाइक से मंगलसूत्र व उसकी पत्नी से नकदी बरामद कर ली। लूट की सूचना झूठी निकलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस ने पिता पुत्र को गिरफ्तार कर शांति भंग की कार्रवाई की है। कोतवाली प्रभारी हरेंद्र सिंह ने बताया कि लूट की सूचना पर पुलिस मौके टर पहुंच गई। गहनता से छानबीन करने पर मामला जमीनी विवाद का निकला।लूट की सूचना झूठी देने पर पिता पुत्र के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें : रामपुर: कोसी नदी में नहाने गए तीन किशोर डूबे, दो की मौत, मचा कोहराम