जब Juhi Chawla ने Aamir Khan को Kiss करने से कर दिया था मना, वजह जान रह जाएंगे हैरान

0
22

बॉलीवुड के प्रसिद्ध तीन खानों में से एक मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हिंदी सिनेमा जगत के शीर्ष अभिनेताओं में से एक हैं। आमिर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1988 की फिल्म कयामत से कयामत तक से की थी। तब से लेकर आज तक आमिर लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. आमिर की पहली फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ का निर्देशन मंसूर खान ने किया था। खास बात यह है कि इस फिल्म में आमिर के साथ एक्ट्रेस जूही चावला ने भी बॉलीवुड डेब्यू किया था। आमिर खान और जूही चावला की यह फिल्म उस दौर में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

आमिर खान और जूही चावला दोनों ने ही निर्देशक मंसूर खान द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से अपना फिल्मी डेब्यू किया था। ‘कयामत से कयामत तक’ उस समय की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी। फिल्म और इसके सदाबहार गाने आज भी लोगों की जुबां और दिलों पर हैं. ऐसे में इस फिल्म के इतने सालों बाद इसके निर्देशक मंसूर खान ने एक इंटरव्यू में फिल्म से जुड़ा एक बेहद दिलचस्प किस्सा शेयर किया जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

डायरेक्टर मंसूर खान ने बताया कि जूही चावला को फिल्म के एक सीन में आमिर को किस करना था। फिल्म ‘अकेले है तो क्या गम है’ के एक गाने की शूटिंग के दौरान जूही को आमिर के गले और माथे पर किस करना था। लेकिन डायरेक्टर मंसूर खान ने बताया कि इस गाने की शूटिंग के बीच एक्ट्रेस जूही चावला ने इस सीन को करने से साफ इनकार कर दिया था. मंसूर ने आगे कहा कि जब उन्हें बताया गया कि जूही इस सीन को करने में सहज नहीं हैं, तो वह चौंक गए और उन्हें पूरी फिल्म की शूटिंग दस मिनट के लिए रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मंसूर खान ने इस इंटरव्यू में आगे बताया कि दस मिनट के लिए फिल्म की शूटिंग रोकने के बाद मंसूर ने जूही को अपने सामने बिठाया और इस सीन के बारे में उन्हें अच्छे से समझाया. इसके साथ ही फिल्म की स्क्रिप्ट के मुताबिक उन्होंने गाने में इस किसिंग सीन की डिमांड के बारे में भी बताया तो जूही इस सीन को करने के लिए तैयार हो गईं और इस तरह पूरी शूटिंग फिर से शुरू हो गई.