जब ट्विंकल खन्ना की मां ने अक्षय कुमार को समझ लिया था ‘गे’, शादी से पहले अभिनेता के सामने रखी थी बड़ी शर्त

0
159

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कपल हैं, जिनकी शादी एक मिसाल है और उनकी शादी के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। ऐसी ही एक जोड़ी है अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना। आज ये कपल अपनी 21वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहा है। दोनों इस खास दिन को सेलिब्रेट करने के लिए फैमिली के साथ रणथंभौर नेशनल पार्क घूमने गए हैं। अक्षय ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वह नितारा के साथ गायों को चारा खिलाते नजर आ रहे हैं. इस मौके पर हम आपको बताते हैं दोनों की शादी के पीछे का दिलचस्प किस्सा।

ट्विंकल बॉलीवुड स्टार कपल राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी हैं। अक्षय कुमार ट्विंकल खन्ना को बेतहाशा चाहते थे और किसी भी हालत में उनसे शादी करना चाहते थे। जब उन्होंने ट्विंकल से शादी करने के लिए कहा तो एक्ट्रेस ने उनके सामने ऐसी शर्त रखी, जिससे अक्षय के होश उड़ गए। बात उन दिनों की है जब एक्ट्रेस की फिल्म ‘मेला’ रिलीज होने वाली थी कि उन्होंने अक्षय से कहा कि अगर फिल्म मेला फ्लॉप हो गई तो वह उनसे शादी कर लेंगी। कुछ ऐसा हुआ कि ये फिल्म नहीं चली और दोनों ने शादी कर ली.

ट्विंकल की मां डिंपल कपाड़िया ने भी अक्षय से शादी से पहले ट्विंकल के साथ रहने की शर्त रखी थी। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। एक इंटरव्यू में अक्षय ने बताया था कि जब वो ट्विंकल का हाथ मांगने अपनी मां डिंपल कपाड़िया से मिलने गए थे, तब तक डिंपल समझ चुकी थीं कि वो गे हैं और वो उनकी बेटी की जिंदगी खराब कर देंगे.

अक्षय से शादी के बाद ट्विंकल ने अपने एक्टिंग करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। अब अभिनेत्री दो बच्चों बेटे आरव और बेटी नितारा की मां होने के साथ-साथ एक लेखक और इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अभिनय कर रही है। ट्विंकल मिसेज फनी बोन्स के नाम से लिखती हैं। वह अखबारों में व्यंग्य लेख भी लिखती हैं। अक्षय के वर्क फ्रंट की बात करें तो वह आखिरी बार फिल्म ‘अतरंगी रे’ में नजर आए थे।