HomeRegionalजन्मस्थान और ईदगाह प्रकरण में 26 अगस्त को होगी सुनवाई

जन्मस्थान और ईदगाह प्रकरण में 26 अगस्त को होगी सुनवाई

Advertisement

मथुरा, अमृत विचार। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह में 13.37 एकड भूमि को लेकर चल रहे चार मुकद्दमों में शुक्रवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में सुनवाई हुई। कोर्ट ने चारों मामलों में 26 अगस्त की तारीख सुनवाई के लिए तय की है। शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड जमीन को लेकर शाही ईदगाह और अखिल भारतीय हिंदू महासभा के बीच चल रहे मुकदमा नंबर 174/21 में सुनवाई हुई। इस दौरान नोटिस के बाद भी यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड हाजिर नहीं हुआ।

Advertisement

इसी विवाद से याचिकाकर्ता पंकज सिंह और शैलेन्द्र सिंह न्यायालय उपस्थित नहीं हुए और कोर्ट से समय मांगा। मुकद्मा संख्या 174 में सर्वे की मांग, लड्डू गोपाल अभिषेक की मांग को लेकर था। कोर्ट ने हिंदू एवं मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ताओं को सुना और सुनवाई के लिए 26 अगस्त की तारीख तय की है।

Advertisement

शाही ईदगाह के अधिवक्ता तनवीर अहमद ने कोर्ट को बताया कि शाही ईदगाह और जन्मभूमि के विवाद को लेकर सबसे पहले हुए दायर हुए अंजना अग्निहोत्री के मुकद्मे में हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया है। जब तक स्टे नहीं हटेगा किसी भी मामले में सुनवाई नहीं हो सकती है। उन्होंने हाईकोर्ट के प्रोसीडिंग आदेश की कॉपी सिविल कोर्ट के सामने रखी। कोर्ट ने दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं को सुनने के बाद सुनवाई के लिए 26 अगस्त की तारीख तय की है।

सुनवाई के दौरान हिंदू महासभा के हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा, प्रदेश सचिव संजय पाराशर, जिला अध्यक्ष महिला सभ मनीषा ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष निरंजन गुर्जर, महानगर उपाध्यक्ष डॉक्टर विद्याशंकर गौतम, जिला उपाध्यक्ष राम प्रकाश शर्मा, समाजसेवी संजीव बाबा, विधानसभा प्रभारी विजय पाल सिंह, बांके बिहारी मंदिर के आचार्य ज्ञानेंद्र महाराज, राजेश आचार्य, राम प्रधान और श्रीधर पाठक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में हजारों की संख्या में आ रहे पैकेट, राखियों की जगह निकल रहे मन्नत लिखे पत्र

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments