जनता की शिकायतें होंगी दूर, अपराधियों पर रहेगी नजर

Advertisement

कानपुर। मेरे लिए कानपुर शहर कोई नया नहीं है। यहां पहले भी रह चुका हूं। काफी ज्यादा जन शिकायतें आती हैं। उनको दूर करने की कोशिश रहेगी। उन्हें अधिक से अधिक समय दिया जाएगा। यह बातें नए पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने मंगलवार को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर अपनी प्राथमिकता बता रहें थे। उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी।

Advertisement

जनता को अधिक से अधिक मदद और जनसहयोग का लक्ष्य रहेगा। छोटी सी छोटी और बड़ी से बड़ी घटनाओं पर कार्रवाई की जाएगी। उसमें लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने और अव्यवस्था फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नरेट पुलिस की स्थापना जिस उद्देश्य से हुई है, उसके पूरा करने का प्रयास रहेगा।

Advertisement

शहर में यातायात की व्यवस्था बेहतर करने के लिए नए सिरे से रूपरेखा तैयार की जाएगी। कमिश्नरेट पुलिस अच्छे ढंग से कार्य कर रही है और आगे भी करती रहेगी। अभी पर्वों और धार्मिक आयोजनों का समय चल रहा है। ऐसे में किसी तरह का वैमनस्य न फैल सके, उसके लिए नजर रखी जाएगी। सभी आयोजन सकुशल और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किए जाएंगे। पुराने गैंग, अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों की कुंडली निकाली जाएगी।

उनपर बराबर नजर रखी जाएगी। महिला और बच्चों पर होने वाले अपराधों पर त्वरित कार्रवाई होगी। पुलिस कमिश्नर अक्टूबर 2009 से फरवरी 2010 तक शहर में एसएसपी रह चुके हैं। उन्होंने सोमवार की रात को चार्ज लेने के बाद ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश और अन्य पुलिस अधिकारियों संग चर्चा की।

पढ़ें-कानपुर : बीपी जोगदंड बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर

Advertisement