Saturday, June 25, 2022
HomeEntertainmentजंगल में घात लगाकर बैठा है सांप, दम है तो 30 सेकंड...

जंगल में घात लगाकर बैठा है सांप, दम है तो 30 सेकंड में ढूंढकर बताओ, 99% हुए फेल




जंगल में घात लगाकर बैठा है सांप, दम है तो 30 सेकंड में ढूंढकर बताओ, 99% हुए फेल

दुनिया में हर किसी को यही लगता है कि वह बहुत इंटेलिजेंट है.. हालांकि उसकी इंटेलिजेंस की असली परीक्षा किसी सवाल का जवाब खोजने में ही होती है। सोशल मीडिया पर भी इन दिनों कई तरह की पहेलियां वायरल होती रहती है। इनमें Optical Illusion यानि आंखों के भ्रम वाली पहेलियां सबसे अधिक पसंद की जाती है।

इस पहेली में आपको एक तस्वीर दिखाई जाती है और उसमें छिपे किसी जानवर को खोजने के लिए कहा जाता है। यह जानवर अपने आसपास के वातावरण में इस कदर छिप जाता है कि इसे पहली नजर में देखना बड़ा मुश्किल होता है। कुछ तो तस्वीर को कई मिनट घूरने के बाद भी सही जवाब नहीं बता पाते हैं। वहीं कुछ फटाक से सही जवाब दे देते हैं। अब आप किस केटेगरी में आते हैं इसका पता अभी चल जाएगा।

जंगल में छिपा है सांप, आपको दिखा?

इस तस्वीर में आपको एक जंगल की जमीन दिखाई दे रही है। इस जमीन पर कई सुखी पत्तियां और हरी घास है। इनके बीच एक खतरनाक सांप छिपा बैठा है। अब आपका टास्क है कि आप इस सांप को आधे मिनट के अंदर ढूंढकर बताएं। जिसने 30 सेकंड में सांप को खोज लिया वह बहुत बड़ा जीनियस है।

वैसे आपको बता दें कि कई लोग तो तस्वीर को घंटों तक घूरने के बाद भी सांप को नहीं खोज पाए। उन्होंने दिमाग पर इतना जोर दिया कि उनका सिरदर्द होने लगा। वे जल्दी हार मान गए लेकिन आप अभी से हार मत मानिए। इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। चाहे तो जूम भी कर लीजिए। क्या अब आपको सांप दिखा?

यहां छिपा बैठा है सांप

यदि आप सांप को नहीं खोज पाए तो कोई बात नहीं। बहुत से लोग इस पहेली में उलझ के रह गए। सांप होते ही बड़े शातिर हैं। वे वातावरण में बड़ी आसानी से घुलमिल जाते हैं। इसका फायदा उन्हें दूसरों का शिकार करने में मिलता है। वहीं वे उनका शिकार करने वाले जानवरों से भी बचे रहते हैं।

इस पहेली की बात करें तो सांप राइट हैंड पर नीचे के कॉर्नर में छिपा बैठा है। आपकी सहूलियत के लिए हमने सांप के पास लाल रंग का घेरा भी बना दिया। उम्मीद है कि आपको ये पहले सुलझाने में मजा आया। अब इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। जरा देखें कि उनमें कितना दिमाग है। वह आप से तेज हैं या स्लो।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -