चेकिंग के दौरान पंजाब प्रांत की 87 पेटी शराब बरामद

0
19

बदायूं/अलापुर, अमृत विचार। रविवार को थाना अलापुर पुलिस को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। चेकिंग के दौरान एक ट्रक पकड़ा। तलाशी ली तो पंजाब प्रांत में बनी 87 पेटियों में 775 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की। जिसकी कीमत लगभग साढ़े 4 लाख रुपये है। ट्रक को सीज किया गया है।

Advertisement

अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थाना अलापुर पुलिस, आबकारी विभाग के अधिकारी और एसओजी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। मुखबिर ने एक ट्रक में अवैध रूप से शराब लाने की सूचना दी। पुलिस ने बदायूं से शाहजहांपुर जाने वाले मार्ग पर अलापुर में ककराला तिराहे पर एक ट्रक एचआर 55 एस 8490 को रोका। चालक ट्रक से उतरकर भाग गया।

पुलिस ने ट्रक खोलकर तलाशी ली तो उसमें शराब का जखीरा मिला। पंजाब में बनी शराब ले जाई जा रही थी। शराब की पेटी और बोतलों पर सेल फॉर चंडीगढ़ लिखा हुआ था। ट्रक में चालक का आधार कार्ड मिला। ट्रक को सीज करते हुए शराब कब्जे में ले ली। ट्रक के चेसिस नंबर के आधार पर जांच की जा रही है।

आबकारी निरीक्षक सीमा कुमारी, बोधी सागर, वरिष्ठ उप निरीक्षक अर्जुन सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह, नीरेश सिंह, प्रतीक्ष प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह ने सफलता हासिल की। एसएसपी ने बरामदगी करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें-बदायूं: पुलिस की मुस्तैदी के कारण नहीं हो सका ‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ प्रदर्शन