चुनाव से पहले बढ़ने जा रहा है सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता, सीधा 5% का इजाफा

0
23

Desk : चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सुनने को मिली है. क्योंकि त्रिपुरा राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की है.चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर आई है. क्योंकि त्रिपुरा राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की है. नतीजतन, उनके वेतन में काफी वृद्धि हो रही है।

राज्य के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने महंगाई भत्ते में 5 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. इस बार, वेतन कथित तौर पर अगस्त के वेतन में बढ़ा हुआ डीए जोड़े जाने के बाद ही खाते में जमा किया गया था। सरकार के इस फैसले से कथित तौर पर राज्य सरकार पर 523.80 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ा है।हालांकि सरकार के इस फैसले से सरकारी खजाने पर 523.80 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा। इसके अलावा, सरकार के फैसले से कुल 1,88,494 लोग लाभान्वित होंगे, जिसमें मौजूदा 1,04,683 कर्मचारियों के अलावा 80,855 पेंशनभोगी शामिल हैं।

FD Rupees

इसके साथ ही त्रिपुरा में सरकारी कर्मचारियों का डीए 3 फीसदी से बढ़कर 8 फीसदी हो गया है.इससे पहले भी राज्य सरकारें अपने-अपने राज्य के कर्मचारियों का डीए बढ़ा चुकी हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अपने राज्य कर्मचारियों के भत्ते को 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने का निर्णय लिया था। हाल ही में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी राज्य कर्मचारियों के भत्तों में वृद्धि की थी।