गौ आश्रय स्थलों के निरीक्षण के लिए सभी मंडलों में नोडल अधिकारी नियुक्त, अधिकारी करेंगे स्थलीय निरीक्षण

0
21

Advertisement

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में आवारा छोड़ दी गयी गायों की गौ आश्रय स्थलों में बेहतर देखरेख सुनिश्चित करने के लिये सभी मंडलों में नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं।

Advertisement

राज्य सरकार के आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के गौ आश्रय स्थलों और गौ संरक्षण केंद्रों में गायों की बेहतर देखभाल किये जाने का नियमित निरीक्षण करने के लिए सभी 18 मंडलों में अफसर नियुक्त कर दिये गये हैं। सोमवार देर रात जारी किये गये अादेश में नियुक्त किये गये 18 नोडल अफसरों की सूची जारी कर दी गयी है।

Advertisement

आदेश में कहा गया है कि इन नोडल अफसरों को बाढ़-सूखा, गौ संरक्षण, पशुपालन और संचारी रोग टीकाकरण समेत विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने की भी जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मुख्यमंत्री योगी के निर्देशानुसार ये अधिकारी अगले 3 दिन तक जिलों में भ्रमण कर स्थलीय निरीक्षण करेंगे।

सभी नियुक्त अधिकारियों को 02 अगस्त की शाम 6 बजे या 3 अगस्त की सुबह 8 बजे तक आवंटित जिलों में उपस्थित दर्ज कराने को कहा गया है। इन अधिकारियों द्वारा 03, 04 और 05 अगस्त को मंडल के जनपदो का स्थलीय भौतिक निरीक्षण किया जायेगा। निरीक्षण के आधार पर ये अधिकारी वस्तु स्थिति से अवगत कराने के लिये शासन को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

पढ़ें-इटावा: प्रशासन की गोशालाओं पर विशेष नजर , CDO ने दिए गौ आश्रय स्थलों के लिए यह निर्देश

Advertisement