गे निकला ये धाकड़ क्रिकेटर, संन्यास के बाद किए कई खुलासे


Advertisement

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व पेसर हीथ डेविस (Heath Davis) गे (Gay) के रूप में सामने आए हैं। उन्होंने एक नई डॉक्यूमेंट्री में अपनी सेक्शुऐलिटी (Sexuality) के बारे में खुलासा किया। 50-वर्षीय डेविस ने कहा कि उन्होंने 1994 में न्यूज़ीलैंड के इंग्लैंड दौरे के दौरान खुद के बारे में पता करना शुरू किया और वह सेक्स करने के लिए सॉना और बदनाम जगहों पर जाते थे।

Advertisement

हीथ डेविस ने माना है कि वह गे हैं। इस तरह वह न्यूजीलैंड के पहले समलैंगिक इंटरनेशनल क्रिकेटर भी बन गए हैं। 50 साल के डेविस फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। उन्होंने 1994 से 1997 के बीच न्यूजीलैंड के लिए पांच टेस्ट मैच और 11 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं। हीथ डेविस का इंटरनेशनल करियर भले ही ज्यादा लंबा न चला हो, लेकिन उन्होंने घरेलू सर्किट में जमकर पसीना बहाया है। खूब डोमेस्टिक क्रिकेट खेला है।

Advertisement

एक ऑनलाइन मैगजीन को दिए इंटरव्यू में डेविस ने कहा, मुझे लगा कि मेरे जीवन का यह हिस्सा था, जिसे मैं छुपा रहा था। ये मेरी निजी जिंदगी थी, सिर्फ इसलिए मैं इसे अबतक दुनिया के सामने नहीं ला रहा था, लेकिन मुझे लगा कि इस पहलू को भी जमाने के सामने रखना चाहिए। मुझे इसे छिपाना नहीं चाहिए कि मैं समलैंगिक हूं।

हीथ डेविस ने कहा कि 1997 में वह अपने मूल शहर वेलिंगटन से बड़ी जगह ऑकलैंड में घरेलू क्रिकेट खेलने गए तो उनके जीवन में सुधार हुआ। वह आगे कहते हैं, ऑकलैंड में हर कोई जानता था कि मैं समलैंगिक था। टीम में भी हर किसी को यह बात पता थी, लेकिन मुझे यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं लगता था। मैं बस स्वतंत्र महसूस करता था।

ये भी पढ़ें : अमेरिका की निंजा टेक्निक: आतंकी जवाहिरी का R9X hellfire Ninja Missile से खात्मा, कांप उठेगी आत्मा !

 

Advertisement





Source link