गुटखा विज्ञापनों को लेकर अमिताभ, शाहरुख, अजय देवगन के खिलाफ याचिका दायर

0
151

बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा तंबाकू और गुटखा ब्रांडों का प्रचार इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का एक ज्वलंत विषय बन गया है और यह सब एक नए विमल विज्ञापन के साथ शुरू हुआ। अक्षय कुमार को पहले इंटरनेट द्वारा एक ऐसे विज्ञापन का हिस्सा बनने के लिए बुलाया गया था जिसमें शाहरुख खान और अजय देवगन भी थे। घटनाओं के नवीनतम मोड़ में, SRK, देवगन, रणवीर सिंह और अमिताभ बच्चन उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद नए कानूनी संकट में आ गए हैं।

जब नेटिज़न्स ने देखा कि अक्षय भी तंबाकू उत्पादों को बढ़ावा देने वाले अभिनेताओं के समूह में शामिल हो गए हैं, तो पूरे प्रकरण में सर्पिल हो गया, उन्होंने सोशल मीडिया पर उनकी पसंद की निंदा करने वाली टिप्पणियों की बाढ़ ला दी। अधिकांश लोगों ने इससे बड़ी बात की क्योंकि अक्की एक (लगभग) धूम्रपान-विरोधी विज्ञापन में दिखाई देते हैं, जो सिनेमाघरों में हर भारतीय फिल्म के ठीक पहले चलता है। प्रतिक्रिया के रूप में, खिलाड़ी कुमार ने माफी भी जारी की और स्पष्ट किया कि वह अब इसका समर्थन नहीं करेंगे।

टाइम्स नाउ के अनुसार, हाल ही में मुजफ्फरपुर की तमन्ना हाशम नाम की एक कार्यकर्ता ने शाहरुख खान, रणवीर सिंह, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन के खिलाफ इन अस्वास्थ्यकर तंबाकू से संबंधित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया। मामले में धारा 468, 467, 439, और 120बी का उल्लेख है और अदालत द्वारा सुनवाई के लिए पहले ही एक तारीख आवंटित की जा चुकी है।

चार्जशीट में कथित तौर पर यह भी कहा गया है कि शाहरुख खान, रणवीर सिंह, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेता अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल पैसे के लालच में गलत उद्देश्यों के लिए कर रहे हैं। सुनवाई इसी महीने की 27 तारीख को होने की उम्मीद है।

2021 में, अमिताभ बच्चन ने एक चबाने वाले तंबाकू ब्रांड के सौदे से यह कहते हुए बाहर कर दिया था कि वह ब्रांड से संबंधित कुछ विवरणों से अनजान थे। शाहरुख खान, रणवीर सिंह, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन के खिलाफ इस मामले के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें टिप्पणियों में बताएं।